ताज़ा खबर
 

नरेन्द्र मोदी सरकार ने बढ़ाई लेवी, विमान किराए में हो सकती है 8500 रुपये की बढ़ोत्तरी

नागरिक विमानन सचिव ने कहा कि इसके जरिए सरकार क्षेत्रीय हवाई यातायात को मजबूत करना चाहती है।
केन्द्र सरकार ने देश के अहम विमान रूट्स पर 8500 रुपये लेवी लगाने का एलान किया है।

केन्द्र सरकार ने देश के अहम विमान रूट्स पर आज (शुक्रवार को) 8500 रुपये तक लेवी लगाने का एलान किया है। इससे विमान किराए में बढ़ोत्तरी होना तय है। नागरिक विमानन सचिव ने कहा कि इसके जरिए सरकार क्षेत्रीय हवाई यातायात को मजबूत करना चाहती है। सरकार की नई लेवी दर के मुताबिक 1000 किलो मीटर तक की हवाई उड़ान पर 7500 रुपये जबकि 1000 से 1500 किलो मीटर तक की हवाई उड़ान पर 8000 रुपये और 1500 किलो मीटर से अधिक की हवाई उड़ान पर 8500 रुपये लेवी लगेंगे। प्रमुख हवाई मार्गों पर प्रत्येक टिकट पर लेवी शुल्क 100 रुपये वसूला जाएगा।

भारत में एयरलाइंस कंपनियों द्वारा ग्राहकों को दिए जा रहे ऑफर में हाल ही में काफी इजाफा हुआ है। भारत दुनियाभर के उन देशों में से एक है जहां एविएशन मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। एविएशन रेग्यूलेटर से मिले डेटा के मुताबिक, स्थानीय विमान सेवाओं से पिछले महीने 82.3 लाख लोगों ने उड़ान भरी। यह पिछले साल इसी दौरान 20 प्रतिशत अधिक थी। कंपनी अक्सर इस तरह के प्रमोशन ऑफर लाती रहती है।

वीडियो देखिए: 2000 रुपए के नोट सिर्फ बैंक से मिलेंगे, ATM से नहीं”: SBI चैयरमेन

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग