ताज़ा खबर
 

देश की अर्थव्यवस्था मजबूत, हम किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार: अरुण जेटली

मंत्रालय ने जीएसटी को सबसे बड़ा सुधार बताते हुए कहा कि इसके लागू होने के बाद से भ्रष्‍टाचार में कमी आई है।
वित्त मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरुण जेटली। फोटो- एएनआई

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फेंस कर कहा कि हिंदुस्तान 3 साल में दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली इकोनॉमी रही। जेटली ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में वित्त मंत्रालय के अंदर अर्थव्यवस्था को लेकर काफी विवेचनाएं की गईं, सरकार ने ये तय कर लिया है कि भारत की अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के हरसंभव प्रयास किये जाएंगे। देश की बुनियादी अर्थव्यवस्था बेहद मजबूत है और हम चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं। जेटली ने ये भी कहा कि पिछले तीन साल के दौरान जीडीपी की औसत दर 7.5 फीसदी रही। वित्त मंत्रालय की इस इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि अभी विकास दर कम है लेकिन भविष्य में बढ़ेगी। महंगाई दर कम हुई है। विदेशी पूंजी निवेश बढ़ कर 400 बिलियन डॉलर हुआ। मंत्रालय ने जीएसटी को सबसे बड़ा सुधार बताते हुए कहा कि इसके लागू होने के बाद से भ्रष्‍टाचार में कमी आई है। मंत्रालय ने नोटबंदी पर अपनी पीठ थपथपाते हुए कहा कि मोदी सरकार के इस कदम से काले धन पर नकेल भी कसने में हम कामयाब रहे।

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट कर बताया कि अगस्त-सितंबर महीने का रिटर्न लेट से भरने वालों की लेट फीस माफ होगी। इतना ही नहीं जिन लोगों ने लेट फीस के साथ जीएसटी रिटर्न दाखिल किया है, उसे वापस किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.