ताज़ा खबर
 

13 फरवरी, 4 बजे न्यूज अपडेट: भारत ने 208 रन से जीता हैदराबाद टेस्ट, पीएम बोले- काम नहीं कारनामे बोलते हैं, 26 मई को आएगी सचिन की बायोपिक

हैदराबाद टेस्ट में भारत की जीत से लेकर पीएम मोदी के अखिलेश सरकार पर निशाने तक, यहां जानिए लेटेस्ट न्यूज

हैदराबाद टेस्ट: बांग्लादेश को हराकर भारत ने लगातार छठी सीरीज जीती

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए इकलौते टेस्ट मैच को भारत ने 208 रन से जीत लिया है। 459 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम अपनी दूसरी पारी में मात्र 250 रनों पर सिमट गयी। भारतीय गेंदबाज अश्विन और जडेजा ने दूसरी पारी में 4-4 विकेट चटकाए। हैदराबाद टेस्ट को जीतकर भारत ने लगातार छठी टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया है। पहली पारी में 204 और दूसरी पारी में 38 रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच दिया गया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

पीएम बोले- यूपी में काम नहीं कारनामे बोलते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूपी के लखीमपुर खीरी में जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने अखिलेश सरकार और सपा-कांग्रेस गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, “जहां जेल से गैंग चलती हो, हर दिन बलात्कार होते हों, हत्याएं-दंगे होते हों, इसे आप अखिलेश जी का काम कहेंगे या सपा के कारनामे।” पीएम ने कहा कि कुर्सी के लिए समाजवादी पार्टी कांग्रेस की गोद में बैठ गई और गठबंधन करके समाजवादी पार्टी ने डॉक्टर लोहिया का अपमान किया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

व्यापम मामले में SC का बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश के चर्चित व्यापंम घोटाले में सुप्रीम कोर्ट ने राहत देने से इनकार करते हुए सामूहिक नकल के दोषी सभी छात्रों के दाखिले रद्द कर दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में नकल के दोषी पाए गए 634 छात्रों के भविष्‍य के फैसला करने की अपील की गई थी। कोर्ट ने छात्रों को राहत देने से इंकार करते हुए हाईकोर्ट का फैसला बरकरार रखा। गौरतलब है कि व्यापंम में सामुहिक नकल की बात सामने आने के बाद 2008-12 बैच के छात्रों के एडमिशन रद्द कर दिए गए थे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

हिंदू आबादी कम हो रही है, अल्पसंख्यक बढ़ रहे: किरण रिजिजू

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने जनसंख्या को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि हिंदू आबादी देश में घट रही है क्‍योंकि हिंदुओं ने कभी किसी का धर्म परिवर्तन नहीं कराया। वहीं हमारे देश के अल्पसंख्यक आस-पड़ोस के देशों की तुलना में फल-फूल रहे हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

सचिन की बायोपिक का पोस्टर और रिलीज डेट जारी

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बायोपिक फिल्म ‘सचिन अ बिलियन ड्रीम्स’ का फर्स्ट पोस्टर और रिलीज डेट आ गई है। यह फिल्म 26 मई 2017 को रिलीज होगी। फिल्म की रिलीज डेट के हिसाब से देखें तो यह प्रियंका चोपड़ा की फिल्म बेवॉच से टक्कर लेगी। खुद सचिन तेंदुलकर ने पोस्टर को अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट किया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.