ताज़ा खबर
 

किडनी का इलाज करा रहीं सुषमा स्वराज अस्पताल से भी कर रहीं मुश्किल में फंसे लोगों की मदद, ट्वीट कर दी जानकारी

दुबई में पैसों को किल्लत के चलते एक भारतीय ने दो महीने तक पैदल कोर्ट के चक्कर लगाए और इस तरह वह 1000 किमी तक चला था। विदेश मंत्री ने उसकी मदद की।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भले ही किडनी के इलाज के चलते अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन फिर भी विदेशों में रह रहे भारतीय की मदद का काम वह लगातार कर रही हैं। हाल ही में खबर आई थी कि एक भारतीय व्यक्ति ने दुबई में स्वदेश वापसी के संबंध में अदालत की कार्यवाही में शामिल होने के लिए 1,000 किलोमीटर की यात्रा की। बुधवार को सुषमा स्वराज ने दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास से उस भारतीय व्यक्ति के बारे में रिपोर्ट मांगी। इसकी जानकारी ट्वीट करके दी।

सुषमा ने ट्वीट किया, ”मैंने दुबई में भारतीय दूतावास से रिपोर्ट मांगी है।” मंगलवार को आई खबर के मुताबिक, जगन्नाथ सेल्वराज तिरुचिरापल्ली का मूल निवासी है। उसने बताया था कि किस तरह वह दुबई के व्यस्त राजमार्गों पर गर्मी, धूल भरी आंधी और थकावट का सामना करते हुए अदालत की कार्यवाही में पहुंचाता है। वह सोनापुर में एक सार्वजनिक पार्क में रहता था और वहां से अदालत की एक तरफ की दूरी 22 किलोमीटर है।

सेल्वाराज ने कोर्ट का चक्कर तब लगाना शुरू कर किया जब तमिलनाडु में उसकी मां की मौत हुई। सेल्वराज को मां के अंतिम संस्कार में भाग लेने जाने की इजाजत नहीं मिली थी। उसका मामला करीब दो साल चला। सेल्वाराज ने कहा कि उसे सोनापुर से दुबई के करामा जिले में कम से कम 20 बार जाना पड़ा। उसके लिए चार घंटे में 50 किलोमीटर से अधिक दूरी पैदल तय करना अनिवार्य था। उसने बताया था कि वह सोनापुर में जहां रहता है, वहां से दुबई के बाहरी इलाके में स्थित लेबर कोर्ट तक जाने के लिए बस का किराया नहीं चुका सकता। सेल्वाराज ने कहा कि वह कई महीने से एक सार्वजनिक पार्क में रह रहा है और भारत लौटने के लिए बेचैन है।

गौरतलब है कि संसद के शीतकालीन सत्र से पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तबीयत बिगड़ गई। किडनी फेल हो जाने के चलते 7 नवंबर से एम्स में भर्ती सुषमा स्वराज का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने 16 नवंबर को ट्वीट में बताया, ‘मैं किडनी फेल होने की वजह से एम्स में भर्ती हूं। अभी डायलिसिस पर हूं। किडनी ट्रांसप्लांट के लिए टेस्ट किए जा रहे हैं। भगवान कृष्ण आशीर्वाद देंगे।’

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक; किए गए गांधी परिवार के बारे में आपत्तिजनक ट्वीट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Dharamvir Saihgal
    Dec 1, 2016 at 8:01 am
    Do not tell the people,they know all about devils.
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग