ताज़ा खबर
 

छुट्टी के बावजूद सुषमा स्वराज ने एक मां की गुहार पर दिलाया वीज़ा, इकलौता बेटा दे सकेगा पिता को मुखाग्नि

व्यक्ति को उसके पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होना था, लेकिन दूतावास विजय दशमी और मोहर्रम की वजह से दो दिन के लिए बंद था।
सुषमा ने ट्वीट किया, “अमेरिका में हमारा बंद है। मैंने संदेश भेजा है। हम दूतावास खोलेंगे और आपके बेटे को वीजा देंगे।”

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की वजह से विदेश में रह रहा एक बेटा अपने पिता को मुखाग्नि दे पाएगा। अमेरिकी में रह रहे इस भारतीय मूल के व्यक्ति को उसके पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होना था, लेकिन दूतावास विजय दशमी और मोहर्रम की वजह से दो दिन के लिए बंद था। ऐसे में व्यक्ति की मां के अनुरोध पर तेजी से प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्री ने वाशिंगटन में भारतीय दूतावास को वीजा देने का निर्देश दिया। करनाल की निवासी सरिता टाकरू ने ट्विटर पर विदेश मंत्री से अमेरिका में रहने वाले अपने बेटे अभय कौल को वीजा देने की अपील की ताकि वह अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हो सके, जिसके बाद, सुषमा ने दूतावास को निर्देश दिए।

सुषमा ने ट्वीट किया, “अमेरिका में हमारा दूतावास विजय दशमी और मोहर्रम होने के कारण बंद है। मैंने संदेश भेजा है। हम दूतावास खोलेंगे और आपके बेटे को वीजा देंगे।” विदेश मंत्री के निर्देश के फौरन बाद भारतीय दूतावास ने सरिता से कौल के संपर्क विवरण साझा करने को कहा ताकि उसे तेजी से वीजा दिया जा सके। सरिता ने कहा कि उनके पति की एक दिन पहले मौत हो गई थी और उन्हें यह जानकर बहुत हताशा हुई कि दूतावास आज और कल बंद रहेगा।

Video: दोनों देशों में चल रहे तनाव के बीच पाकिस्तानी दुल्हन के इंतज़ार में भारतीय दुल्हा; सुषमा स्वराज ने की मदद

Read Also: अभी तो हाफ को फुल पेंट करवाया है, माइंड को भी फुल करवाएंगे, अब हथियार भी डलवायेंगे: लालू

सरिता ने ट्वीट किया, “स्थानीय गुरूवार से पहले भारत का वीजा नहीं मिल सकता । क्या यह मानवीयता है?” उन्होंने ट्वीट किया, “यह विकट इंतजार खत्म होना चाहिए। कृपया अमेरिका में मेरे बेटे को भारत का वीजा दें ताकि उसके पिता का अंतिम संस्कार हो सके। कृपया मदद करें। सहानुभूति की जरूरत है।” इस पर सुषमा ने यह कहते हुए प्रतिक्रिया दी, “आपके पति के निधन के बारे में जानकर मुझे दुख हुआ। जरा इंजतार कीजिए- मैं आपकी मदद करूंगी।” सुषमा ने बाद में एक अन्य ट्वीट में कहा, “हमारे दूतावास ने अमेरिका में आपके बेटे से संपर्क कर लिया है। वह आवेदन करें और शिकागो में हमारे वाणिज्य दूतावास से वीजा ले लें।” यहां पढ़ें वह सभी ट्वीट-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग