ताज़ा खबर
 

कैबिनेट फेरबदल से पहले बोले PM- 2 साल भी मीडिया के एक सेक्‍शन नहीं मना पाने का अफसोस

पीएम ने कहा कि वे केवल अपनी कैबिनेट का विस्‍तार कर रहे हैं न कि उसे बदल रहे हैं।
Author नई दिल्‍ली | July 5, 2016 08:23 am
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (File Photo)

कैबिनेट में फेरबदल की पूर्व संध्‍या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्रकारों से चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि इस फेरबदल में बजट की सोच और प्राथमिकताएं झलकेंगी। पीएम ने कहा कि वे केवल अपनी कैबिनेट का विस्‍तार कर रहे हैं न कि उसे बदल रहे हैं। दो साल बाद विस्‍तार होना स्‍वाभाविक है। कैबिनेट फेरबदल में चुनाव वाले राज्‍यों को प्राथमिकता देने के सवाल पर मोदी ने कहा, ”यह जरूरत के हिसाब से किया जाएगा।” साथ ही कहा कि केंद्र में सरकार बनने से पहले ही यूपी में हमारे 72 सांसद चुने गए।

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में दूसरा बड़ा फेरबदल, यह 19 नए चेहरे होंगे शामिल

इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि दो साल बाद भी मीडिया के एक सेक्‍शन को नहीं मना पाने का सबसे अधिक खेद है। पीएम ने कहा, ”जहां तक अफसोस की बात है तो मुझे नहीं पता कि आप मेरे जवाब से खुश होंगे की नहीं। लोकसभा चुनावों के दौरान और उससे पहले मीडिया का एक सेक्शन मजबूती से मानता था कि हम नहीं जीतेंगे। मुझे अफसोस है कि पिछले दो साल में मैं उस सेक्‍शन को हमारा पॉइंट ऑफ व्‍यू नहीं समझा पाया। मेरे सामने चुनौती है कि मैं इन शंकालु को समझा और हमारी अच्‍छी भावना और विनम्रता से उन्‍हें मना नहीं पाया।”

अनुप्रिया पटेल का बढ़ेगा कद? मोदी बना सकते हैं अपना सहयोगी, यूपी चुनाव में OBC चेहरा बनाने की भी उम्मीद

cabinet reshuffle, modi cabinet, Anupriya Patel

Modi Cabinet Reshuffle: कभी मोदी की तुलना हिटलर से करने वाले एमजे अकबर बन सकते हैं मंत्री

उन्‍होंने कहा कि पिछले 25 महीने में उनकी सरकार को जिस तरह से लोगों का विश्‍वास और उम्‍मीद मिली है, वह उनकी सबसे बड़ी जीत है। पीएम मोदी ने कहा, ”उड़ान भरने के लिए मतबूत नींव रखी जा चुकी है। भारत को बदलने के लिए यह निराशा से उम्‍मीद और आर्थिक मंदी से विकास की ओर ले जाने की क्षमता रखता है।” सरकार में हो रहे काम के बारे में उन्‍होंने कहा, ”हिंदू मान्‍यता है कि चारधाम की यात्रा के बाद ही मोक्ष मिलता है। लेकिन भारत में एक फाइल को 20 धाम जाने के बाद भी मोक्ष नहीं मिल पाता। इसमें बदलाव हो रहा है।”

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल का दूसरा फेरबदल: दलित, नए और चुनाव वाले राज्‍यों को मिलेगा मौका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.