December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

वन रैंक वन पेंशन की मांग पर बैठे पूर्व सैनिक ने जहर खाकर जान दी, सुसाइड नोट में लिखा- जवानों के लिए प्राण दे रहा हूं

दिल्‍ली में वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर बैठे एक पूर्व सैनिक के सुसाइड करने की खबर है। मरने वाले सैनिक का नाम रामकिशन ग्रेवाल है।

दिल्‍ली में वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर सुसाइड करने वाले पूर्व सैनिक का आईडी कार्ड।

दिल्‍ली में वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर बैठे एक पूर्व सैनिक के सुसाइड करने की खबर है। मरने वाले सैनिक का नाम रामकिशन ग्रेवाल है। वह हरियाणा के भिवानी जिले के बामला गांव का रहने वाले थे। बताया जाता है कि ग्रेवाल ने जहर खाकर जान दी। राम किशन हरियाणा सरकार के पंचायत विभाग में भी कार्यरत थे। राम किशन के बेटे ने बताया कि उसके पिता ने घर पर फोन किया और बताया कि वह सुसाइड कर रहे हैं क्‍योंकि सरकार वन रैंक वन पेंशन पर उनकी मांगों को पूरा करने में नाकाम रही है। राम किशन की ओर से मांग पत्र पर कथित तौर पर लिखा गया, ”मैं मेरे देश के लिए, मेरी मातृभूमि के लिए लिए एवं मेरे देश के वीर जवानों के लिए अपने प्राणों को न्‍यौछावर कर रहा हूं।”

इधर, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल मृतक रामकिशन के परिवार से मिलने के लिए हरियाणा जाएंगे। इस घटना के बाद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”बहुत दुखद। सैनिक सीमा पर बाहरी दुश्‍मनों से और अंदर अपने अधिकारों केलिए लड़ रहे हैं। पूरे देश को उनके अधिकारों के लिए खड़ा होना चाहिए। सका मतलब प्रधानमंत्री जी झूठ बोल रहे हैं की OROP लागू कर दिया। OROP लागू हो जाता तो राम किशन जी को आत्महत्या क्यों करनी पड़ती? मोदी राज में किसान और जवान दोनो आत्महत्या कर रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 2, 2016 9:53 am

सबरंग