ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: आज चुनाव आयोग की बैठक में होगी तारीखों की घोषणा

बिहार विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा आज हो सकती है। आगामी चुनाव को लेकर सुबह करीब 11 बजे चुनाव आयोग की बैठक है। जानकारी के मुताबिक बैठक में चुनाव की तारीख पर मुहर..
Author नई दिल्ली | September 8, 2015 12:47 pm
चुनाव आयोग

बिहार विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा आज हो सकती है। आगामी चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की बैठक है में चुनाव की तारीख पर मुहर लग सकती है। इसके साथ ही चुनाव की अन्य तैयारियों पर भी चर्चा होने की संभावना है।

संभावना है कि बिहार में चार से पांच चरणों में चुनाव हो सकते हैं, हालांकि एक माह पहले नीतीश कुमार और लालू यादव ने एक ही चरण में चुनाव कराने की इच्छा जताई थी। बिहार में चुनाव अक्टूबर-नवंबर माह में कराए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि बिहार में पिछला विधानसभा चुनाव छह चरणों में हुआ था। बिहार में विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो रहा है, इसलिए 29 नवंबर से पहले नई सरकार का गठन जरूरी है।

बिहार में विधानसभा की 243 सीटें हैं। सत्ताधारी नीतीश कुमार की पार्टी जदयू, लालू प्रसाद की पार्टी राजद और कांग्रेस महागठंबधन चुनावी मैदान में होगी, जबकि दूसरी ओर भाजपा, लोजपा, हम और रालोसप एक साथ चुनाव मैदान में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Naveen Bhargava
    Sep 8, 2015 at 1:11 pm
    (0)(0)
    Reply