ताज़ा खबर
 

कश्मीर में लगे बुरहान वानी समेत कई आतंकवादियों की तस्वीरों के साथ ईद मुबारक के पोस्टर

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने के बाद घाटी में तनाव व्याप्त है।
हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी (दाएं) और सबजार अहमद। (पीटीआई फाइल फोटो)

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में ईद पर मुबारकबाद देते हुए एक पोस्टर लगाया है जिस पर हिज्बुल मुजाहिद्दीन के मारे गए आतंकवादी बुरहान वानी समेत कई आतंकियों की तस्वीरें लगाई गई हैं। टीवी चैनल न्यूज 18 के मुताबिक ये पोस्टर करमियाबाद गांव में देखा गया। सोमवार (26 जून) को पूरे देश में ईद मनाई जा रही है। इस्लाम के पवित्र महीने रमजान के खत्म होने पर मुस्लिम समुदाय ईद मनाता है। ईद के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई प्रमुख हस्तियों ने देशवासियों को ईद की मुबारक वाद दी है।

रमजान के आखिरी जुम्मे (शुक्रवार) को रात को मनाए जान वाले शब-ए-क़द्र को जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की नौहट्टा स्थित जामिया मस्जिद में कुछ लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। हत्यारों ने डीएसपी अयूब पंडित के सारे कपड़े फाड़ दिए थे और उनके शव को गटर में बहा दिया था। गुरुवार-शुक्रवार मध्य रात्रि के करीब हुई घटना की अगली सुबह ही डीएसपी अयूब की पहचान हो सकी। घटना के बाद घाटी में तनाव व्याप्त है और ईद को लेकर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

डीएसपी अयूब की हत्या की वजह से आसपास के इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया और सात जिलों में ईद से जुड़े प्रतिबंध लगाए गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलिसावालों को आम मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ने से मना किया है। पुलिसवालों को कहा गया है कि वो विशेष सुरक्षा बंदोबस्त वाली मस्जिदों में ही नमाज पढ़ें।

Eid Mubarak Poster with Burhan Wani Photo दक्षिणी कश्मीर में लगा बुरहान वानी एवं अन्य आतंकवादियों की तस्वीर वाला ईद मुबारक का पोस्टर। (तस्वीर- वीडियो स्क्रीनशॉट)

हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर बुरहान वानी पिछले साल आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। बुरहान सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय था। वो और उसके साथी सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते थे। बुरहान वानी के मारे जाने के बाद दक्षिण कश्मीर में 50 से ज्यादा नौजवानों ने उग्रवाद की राह अपनाई है। अभी हाल ही में बुरहान वानी की जगह लेने वाला सबजार भट्ट भी सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग