ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी ने भूकंप के बाद राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की, उच्च स्तरीय बैठक बुलायी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के उत्तरी हिस्सों में आए शक्तिशाली भूकंप के बाद के हालात के बारे में जानने के लिए आज बिहार और सिक्किम के मुख्यिमंत्रियों से बात की...
Author April 25, 2015 17:06 pm
नेपाल की राजधानी काठमांडो में जबरदस्त भूकंप आया जिससे कई मकानों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है।

देश के विभिन्न हिस्सों में आए शक्तिशाली भूकंप के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की और स्थिति का जायजा लेने के लिए उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। प्रधानमंत्री ने बिहार, सिक्किम, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्रियों से बात की और वह स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं।

भूकंप के तुरंत बाद मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हम और जानकारी पता लगाने में जुटे हैं तथा देश और नेपाल में प्रभावितों तक पहुंचने की दिशा में काम कर रहे हैं।’’भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.9 मापी गयी है और इसका केंद्र नेपाल में स्थित है।

भूकंप के कारण उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने मंत्रियों एवं शीर्ष अधिकारियों की दोपहर बाद तीन बजे एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग से बात की। प्रधानमंत्री ने बिहार में सीतामढ़ी के सांसद से भी बात की।

एक अन्य ट्वीट में पीएमओ ने कहा कि भूकंप की स्थिति के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की।

प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बात की।

भूकंप के बाद प्रधानमंत्री ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बात की।

प्रधानमंत्री ने नेपाल के राष्ट्रपति राम बरन यादव से भी बात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोइराला से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं जो विदेश में हैं। उन्होंने नेपाल के राष्ट्रपति श्री राम बरन यादव से बात की है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग