ताज़ा खबर
 

दो अक्तूबर से देशभर में अनशन शुरू करेंगे डॉक्टर

आइएमए देशभर में सामूहिक अनशन कर अस्पतालों में हो रही हिंसा की ओर सरकार का ध्यान खींचना चाहता है।
Author नई दिल्ली | September 25, 2017 03:03 am
मुंबई में डॉक्टरों की हड़ताल के दौरान की तस्वीर (PTI Photo)

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने दो अक्तूबर से देशभर में डॉक्टरों के अनशन का एलान किया है। संगठन की कार्यकारिणी बैठक में यह फैसला किया गया। इससे पहले इस साल छह जून को दिल्ली में अलग-अलग राज्यों के अध्यक्षों व सचिवों की बैठक के अलावा इस पर लंबा आंदोलन चलाया गया था। आइएमए देशभर में सामूहिक अनशन कर अस्पतालों में हो रही हिंसा की ओर सरकार का ध्यान खींचना चाहता है। इस विरोध जरिए आइएमए केंद्रीय अस्पताल सुरक्षा कानून और अंतर मंत्रिस्तरीय समिति की अनुशंसाओं को लागू करने संबंधी मांग पूरी करने पर जोर दे रहा है।

पिछले दिनों एक महीने तक चले आंदोलन में 70 हजार से अधिक डॉक्टरों ने ये मांगें उठाई थीं। आइएमए ने सरकार से न्याय मांगने के लिए सोशल मीडिया पर डॉक्टरों के मुद्दों पर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया था। आइएमए के अध्यक्ष डॉ केके अग्रवाल ने कहा कि हमारे लंबे प्रयासों से एक अंतर-मंत्रिस्तरीय समिति का गठन हुआ, जिसने हमारी मांगों पर विचार किया। हालांकि, तथ्य यह है कि ये अब तक लागू नहीं हो पाई हैं। डॉक्टरों के साथ होने वाले अपराधों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह बैठक तत्काल कार्रवाई की अपील करती है और जब तक ऐसा नहीं होगा, हमारे प्रयास जारी रहेंगे। डॉ अग्रवाल ने कहा कि दो अक्तूबर को देश के सभी डॉक्टर हमारे दिल्ली चलो आंदोलन को जारी रखते हुए अनशन की शुरुआत करेंगे। यह अनशन दिल्ली, गुजरात के साबरमती और महाराष्टÑ के वर्धा में भी रखा जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग