ताज़ा खबर
 

असम: विधानसभा में राष्‍ट्रगान बजते वक्‍त तकनीकी गड़बड़ी, स्‍पीकर ने दिए जांच के आदेश

असम विधानसभा के मुख्‍य सचिव को जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।
असम के स्‍पीकर रंजीत कुमार दास (सबसे आगे), बीच में गवर्नर पीबी आचार्य और सीएम सर्वानंद सोनोवाल असेंबली सेशन में शरीक होने गुरुवार को पहुंचे। (PTI)

असम में हालिया गठित 14वीं विधानसभा में राज्‍य के गवर्नर पीबी आचार्य के गुरुवार को पहली बार पहुंचने के दौरान बीजेपी की अगुआई वाली सरकार की खासी किरकिरी हो गई। गवर्नर की मौजूदगी में जिस रिकॉर्डेड डिवाइस पर राष्‍ट्रगान बजाया गया, उसमें तकनीकी खराबी आ गई। इसकी वजह से राष्‍ट्रगान का अस्‍पष्‍ट ऑडियो सुनाई पड़ा। स्‍पीकर रंजीत कुमार दास ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

READ ALSOमुस्लिमों के गढ़ में भाजपा टिकट पर पहली ही बार में मंत्री को हरा चर्चित हुईं एक्‍ट्रेस अंगूरलता डेका 

गुरुवार को स्‍पीकर रंजीत कुमार दास और गवर्नर आचार्य सदन में पहुंचे। इसके बाद, सभी सदस्‍य राष्‍ट्रगान के लिए अपनी सीट पर खड़े हुए। सदन के पब्‍ल‍िक एड्रेस सिस्‍टम पर जैसे ही राष्‍ट्रगान बजना शुरू हुआ, सदस्‍यों को खराब ऑडियो की समस्‍या से जूझना पड़ा। इसके बाद, गवर्नर ने अपना भाषण दिया। भाषण के खत्‍म होते ही स्‍पीकर ने तुरंत जांच के आदेश दे डाले। उन्‍होंने कहा, ‘मैंने इस घटना के संदर्भ में जांच के आदेश दिए हैं। असम विधानसभा के मुख्‍य सचिव को जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।’ विधानसभा सचिवालय के अफसर फिलहाल यह पता लगाने की कोशिश में जुटे हुए हैं कि जिस सीडी या टेप पर राष्‍ट्रगान बजाया गया, कहीं उसे बिना ट्रायल रन के तो इस्‍तेमाल नहीं किया गया।

READ ALSO: सर्वानंद सोनोवाल: बचपन में फुटबॉल खरीदने के नहीं थे पैसे, अब बने असम के सीएम

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग