December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

बेटी के साथ संसद आईं डिंपल यादव, एक दिन पहले आए थे अखिलेश यादव

मुलायम सिंह यादव की बहू और सांसद डिंपल यादव शुक्रवार (25 नवंबर) को अपनी बेटी के साथ संसद में नजर आईं।

मुलायम सिंह यादव की बहू और सांसद डिंपल यादव शुक्रवार (25 नवंबर) को अपनी बेटी के साथ संसद में नजर आईं। (Photo:PTI)

मुलायम सिंह यादव की बहू और सांसद डिंपल यादव शुक्रवार (25 नवंबर) को अपनी बेटी के साथ संसद में नजर आईं। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल कन्‍नौज से सांसद हैं। वह शायद अपनी बेटी को संसद दिखाने और इसकी जानकारी देने के लिए लेकर आईं। इससे पहले वे अपने पति के साथ संसद आई थीं। डिंपल संसद में अकसर अपने देवरों के साथ नजर आती हैं। उनके देवर धर्मेंद्र यादव बदायूं और अक्षय यादव फिरोजाबाद से सांसद हैं। गौरतलब है कि सपा के पांच लोकसभा सांसद हैं और सभी मुलायम के परिवार के सदस्‍य ही हैं। खुद मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ और उनका पोता तेजप्रताप यादव मैनपुरी से सांसद हैं। इसके अलावा मुलायम के चचेरे भार्इ रामगोपाल यादव राज्‍य सभा से सांसद हैं।

गौरतलब है कि 24 नवंबर को लोकसभा में हंगामे के दौरान अक्षय यादव ने स्पीकर की कुर्सी के पास जाकर कागज फाड़ कर फेंक दिए थे। इसके बाद स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने अक्षय को उनके व्‍यवहार के लिए फटकार भी लगाई थी। उन्‍होंने इस तरह के बर्ताव को गलत बताया। सपा भी केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ है। अखिलेश यादव ने कहा था कि देश की 90 प्रतिशत जनता इसके चलते परेशान हो रही है। उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी के ऐप के जरिए कराए गए सर्वे के नतीजों पर भी सवाल उठाया। यूपी के सीएम ने क‍हा कि अगर वे भी अपनी ऐप से सर्वे कराएंगे तो जनता उनका समर्थन ही करेगी।

नोटबंदी के चलते संसद के शीतकालीन सत्र में अब तक काम नहीं हो पाया है। लोकसभा और राज्‍य सभा विपक्ष के हंगामे के चलते ठप हैं। विपक्ष की मांग है कि प्रधानमंत्री नोटबंदी पर बहस में हिस्‍सा लें और जवाब दें। भाजपा का कहना है कि इस मामले में जवाब वित्‍त मंत्री अरुण जेटली देंगे। इसी मुद्दे पर सरकार और विपक्ष में ठनी हुई है।

dimple yadav, samajwadi party, parliament, dimple yadav daughter, mulayam singh yadav, akhilesh yadav उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल कन्‍नौज से सांसद हैं। (Photo:PTI)

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 8:53 pm

सबरंग