ताज़ा खबर
 

दिग्विजय सिंह का दावा, 2 साल पहले गोवा में आसानी से भाजपा सरकार गिरा सकती थी कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि 2 साल पहले मौजूदा सरकार को गिराए जाने की गुंजाइश थी। भाजपा के विधायक दल-बदल के लिए तैयार थे लेकिन सोनिया गांधी इसके लिए तैयार नहीं थीं।
Author पणजी | May 19, 2016 18:44 pm
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह। (पीटीआई फाइल फोटो)

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार (19 मई) को दावा किया कि 2 साल पहले उनकी पार्टी के पास गोवा की भाजपा नीत सरकार को गिराने का मौका था, लेकिन पार्टी ने ऐसा नहीं किया क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस तरह का कदम उठाए जाने के खिलाफ हैं। सिंह ने गोवा प्रदेश कार्यकारिणी समिति की बैठक में बुधवार शाम कहा, “उन्होंने जो कुछ अरूणाचल प्रदेश और उत्तराखंड में किया, हम वह आसानी से कर सकते थे।”

Read Also: छह बार हार कर जीते 87 साल के राजागोपाल, बने केरल में भाजपा के पहले निर्वाचित जनप्रतिनिधि

कांग्रेस महासचिव ने दावा किया, “मौजूदा सरकार (गोवा की भाजपा सरकार) के पहले 2 साल में इसकी गुंजाइश थी। लोग दल-बदल के लिए तैयार थे।” सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस मनोहर पर्रिकर नीत सरकार गिरा सकती थी, लेकिन पार्टी अध्यक्ष ने साफ तौर पर कहा कि दलबदल कराने में उनकी कोई रूचि नहीं है।

Read Also: 53 फीसदी वोटर्स पर फोकस कर 52 साल के कुंवारे सर्बानंद सोनोवाल ने किया असम का सीएम बनने का रास्‍ता साफ

उन्होंने कहा, “चूंकि हम (गोवा विधानसभा) चुनाव में हारे हैं, हम दल-बदल कराने की जगह रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाना जारी रखेंगे।” कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी ने भाजपा के विधायकों को दल बदल के लिए उकसाने का काम करने की बजाय संयम बरता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.