ताज़ा खबर
 

धार में तनाव: भोजशाला में हिंदुओं की सरस्‍वती पूजा के बायकॉट के बीच मुसलमानों ने पढ़ी नमाज

धर्म जागरण मंच और भोज उत्‍सव समिति के सदस्‍यों ने हिंदू श्रद्धालुओं से भोजशाला के बाहर यज्ञ में शामिल होने का आह्वान किया।
Author धार | February 12, 2016 14:23 pm
हिंदू संगठनों के बीच भोजशाला में नमाज पढ़ते हुए मुसलमान। (Photo:ANI)

भोजशाला में नमाज की अनुमति देने के विरोध में हिंदू संगठनों ने बसंत पंचमी पूजा का बायकॉट करने की धमकी दी है। धर्म जागरण मंच और भोज उत्‍सव समिति के सदस्‍यों ने हिंदू श्रद्धालुओं से भोजशाला के बाहर यज्ञ में शामिल होने का आह्वान किया। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन ने श्रद्धालुओं से भोजशाला में जाने को कहा है। प्रशासन कह रहा है कि दर्शन फ्री है। इसी बीच कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था में प्रशासन ने नमाज पढ़वाई। 25 के लगभग लोगों ने नमाज पढ़ी।

प्रशासन ने पूजा और नमाज दोनों कराने पर जोर दिया है। हालांकि धर्म जागरण मंच के गोपाल शर्मा ने कहा कि नमाज नहीं होगी। धर्म जागरण समिति ने मोतीबाग से भोजशाला के लिए रैली निकाली। इसमें कथित तौर पर मुसलमानों के खिलाफ नारे लगाए गए। लोगों से भी साथ आने को कहा गया। इसी बीच सैंकड़ों श्रद्धालु भोजशाला पहुंचें और प्रार्थना के लिए कतार में खड़े हुए। हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सादे कपड़ों में भोजशाला में जाकर लोगों को बहकाने की कोशिश की।

इधर, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्‍य आरिफ मसूद ने कहा कि यदि प्रशासन ने कहीं और नमाज कराने को कहा तो यह कोर्ट की अवमानना होगी। भोजशाला के अंदर और बाहर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। अभी तक किसी तरह की अप्रिय घटना की जानकारी नहीं है।

तस्‍वीरों में जानिए क्‍या है भोजशाला-कमल मौला विवाद:

bhojshala row, basant panchami, hindu outfit, bhojshala kamal maula mosque, dhar, Hindu groups, All India Muslim Personal Law Board, Namaz, Basant Panchami, dharam jagran manch, भोजशाला, बसंत पंचमी, भोजशाला कमल मौला मस्जिद विवाद, भोजशाला पूजा, भोजशाला बसंत पंचमी पूजा तीन साल पहले 2013 में भी शुक्रवार के दिन ही बसंत पंचमी आई थी और इसके चलते काफी तनाव हुआ था। इस दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी क्‍योंकि हिंदुओं ने जगह छोड़ने से इनकार कर दिया था। (Express Photo)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Ajay Patel
    Feb 12, 2016 at 1:24 pm
    घर बैठे बिना एक भी पैसा लगाय आप जॉब कर सकते है! न ही कुछ बेचना है न ही खरीदना ! बस Facebook aur WhatsApp अच्छे से चलना आता हो।। और आप के पास एक Android phone हो । तो लिखे JOB और भेज दे (9713043269) Whats App के इस नंबर पर।
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग