ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी से मिले देवेंद्र फडणवीस, किया पंकजा मुंडे का बचाव

महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे का खरीद घोटाले में नाम आने के एक दिन बाद गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा कि पहली नजर में देखने पर कोई गलती नहीं पाई गई है।
मैं निजी तौर पर इस मामले को देख रहा हूं। पहली नजर में कोई अनियमितता प्रतीत नहीं होती है। हम एक-एक चीज की जांच करेंगे और अगर गड़बड़ी पाई जाती है तो जांच के आदेश दिए जाएंगे। -देवेंद्र फडणवीस, मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र

महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे का खरीद घोटाले में नाम आने के एक दिन बाद गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा कि पहली नजर में देखने पर कोई गलती नहीं पाई गई है।

बहरहाल फडणवीस ने जांच के आदेश देने से इनकार नहीं किया। लेकिन कहा कि जांच के आदेश देने से पहले हर ब्योरे पर गौर किया जाएगा। इस बीच महाराष्ट्र के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने महिला और बाल विकास विभाग से निविदा आमंत्रित किए बगैर ठेके देने के आरोपों में जवाब मांगा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा- मैं निजी तौर पर इस मामले को देख रहा हूं। पहली नजर में कोई अनियमितता प्रतीत नहीं होती है। उन्होंने कहा कि मुंडे ने इस साल फरवरी में खरीदारी को मंजूरी दी थी, क्योंकि केंद्र की तरफ से समन्वित बाल विकास सेवाओं के लिए मुहैया कराया गया धन 31 मार्च को खत्म हो जाता। उन्होंने कहा कि तीन लाख रुपए या इससे ज्यादा की खरीदारी के लिए ई-निविदा आमंत्रित करने का नियम इस साल अप्रैल में उनकी सरकार ने ही बनाया था।

कांग्रेस ने पंकजा पर इन नियमों का उल्लंघन कर सरकारी प्रस्तावों के माध्यम से खरीदारी को मंजूरी देने के आरोप लगाए हैं। फडणवीस ने कहा कि हम एक-एक चीज की जांच करेंगे और अगर अनियमितता पाई जाती है तो जांच के आदेश दिए जाएंगे। फडणवीस सरकार पर बुधवार को भ्रष्टाचार का पहला बड़ा आरोप लगा जब कांग्रेस ने पंकजा मुंडे पर 24 सरकारी प्रस्तावों के माध्यम से 13 फरवरी को 206 करोड़ रुपए की खरीदारी करने के आरोप लगाए थे।

देवेंद्र फडणवीस, नरेंद्र मोदी, पंकजा मुंडे, मोदी की खबरे, महाराष्ट्र, मुंबई, devendra fadnavis, narendra modi, devendra fadnavis meet narendra modi, fadnavis meet modi, vinod tawde, pankaja munde, narendra modi news, fadnavis news, india news, mumbai news महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे का खरीद घोटाले में नाम आने के एक दिन बाद गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

 

महिला और बाल विकास मंत्रालय ने समन्वित बाल विकास सेवाओं के तहत अल्पाहार, चटाइयां, थालियां और बच्चों के लिए किताबों सहित कई खरीदारियां की गई थीं। कांग्रेस के नेता सचिन सावंत ने इस मुद्दे पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई थी और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने सीबीआइ जांच की मांग की।

इस बीच महाराष्ट्र के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने महिला और बाल विकास विभाग से निविदा आमंत्रित किए बगैर ठेके देने के आरोपों में जवाब मांगा है। कांग्रेस की ओर से दायर शिकायत का संज्ञान लेते हुए एसीबी ने विभाग को पत्र भेजा है जिसमें मुंडे पर ठेका देने में भ्रष्टाचार करने के आरोप हैं।

महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया-‘हमें एसीबी की तरफ से पत्र मिला है जिसमें विभाग की तरफ से की गई खरीदारियों की सूचना देने को कहा गया है। हम पत्र के आधार पर रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया में हैं जिसे मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को सौंपा जाएगा।’

कुमार ने कहा कि रिपोर्ट शुक्रवार तक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को सौंप दी जाएगी और फिर सरकार इसे एसीबी को भेजेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग