December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटबंदी: नरेंद्र मोदी सरकार के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने की एटीएम की पूजा

कांग्रेस नेता सुधीर रेड्डी ने समर्थकों के साथ मिलकर आंध्रा बैंक के एटीएम की पूजा की।

एटीएम पूजा की तस्‍वीरें कांग्रेस नेता ने फेसबुक पर डाली हैं। (Facebook/D Sudheer Reddy)

केंद्र सरकार द्वारा 500, 1000 के पुराने नोट बंद करने के फैसले का कांग्रेस विरोध कर रही है। मंगलवार को हैदराबाद के एक कांग्रेस नेता ने विरोध दर्ज कराने के लिए अनूठा तरीका अपनाया। देशभर में एटीएम के बाहर लंबी कतारों से लोगों को हो रही परेशानी दूर करने के लिए कांग्रेस नेता सुधीर रेड्डी ने समर्थकों के साथ मिलकर आंध्रा बैंक के एटीएम की पूजा की। उन्‍होंने नारियल फोड़ा, आरती जलाई और एटीएम को माला पहनाई, जिसपर ‘आउट ऑफ कैश’ का बोर्ड लटक रहा था। सुधीर रेड्डी ने कहा कि केंद्र सरकार ने जल्‍दबाजी में 500 व 1000 रुपए के नोट बंद करने का फैसला किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि बिना वैकल्पिक व्‍यवस्‍था किए उच्‍च मूल्‍य के नोटों को बंद कर करने के फैसले से लोगों को भारी असुविधा हुई है। रेड्डी ने कहा कि 2000 रुपए का नोट लोगों के किसी काम नहीं है, उन्‍होंने मांगी की कि सरकार इसे वापस ले और 500 रुपए के नोट तत्‍काल उपलब्‍ध कराए।

कांग्रेस ने नोटबंदी का विरोध करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी का इस्‍तीफा मांग लिया है। मुंबई कांग्रेस अध्‍यक्ष संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हत्‍या का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की है। निरुपम का तर्क है कि देशभर में 70 लोगों की मौत के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत पीएम पर मुकदमा चलना चाहिए। देश भर से नोटबंदी से प्रभावित होकर कई लोगों की मौत होने की रिपोर्ट्स आई हैं।

संजय ने कहा, ”नोटबंदी की घोषणा के बाद से करीब 70 लोगों की मौत हो चुकी है और प्रधानमंत्री इन मौतों के लिए जवाबदेह हैं। इन 70 लोगों की हत्‍या करने के लिए आईपीसी की धारा 302 के तहत प्रधानमंत्री मोदी पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए।”

दूसरी तरफ, मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से नोटबंदी के फैसले पर उनकी राय मांगी है। पीएम ने ट्वीट कर बताया, ”मैं करेंसी नोट को लेकर लिए गए फैसले पर आपकी प्रतिक्रया जानना चाहता हूं। नरेंद्र मोदी ऐप पर सर्वे में हिस्‍सा लीजिए।”

पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को 500, 1000 के पुराने नोट बंद करने का ऐलान किया था। इस कदम की कुछ विपक्षी दलों ने तीखी आलोचना की है। ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल जैसे नेताओं ने पीएम के इस फैसले को ‘भयानक’ बताते हुए तत्‍काल वापस लिए जाने की मांग की है।

वीडियो: जब एटीएम के बाहर लोगों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 5:13 pm

सबरंग