ताज़ा खबर
 

खुशखबरीः दिल्ली में शुरू हुई आउटर रिंग रोड बस सेवा

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को डीटीसी की नई बस सेवा आउटर रिंग रोड एक्सप्रेस को दिल्ली सचिवालय से रवाना किया।
Author नई दिल्ली | November 10, 2015 01:15 am
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को डीटीसी की नई बस सेवा आउटर रिंग रोड एक्सप्रेस को दिल्ली सचिवालय से रवाना किया। इस अवसर पर राय ने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर जाम और प्रदूषण को कम करने के लिए सभी को सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस नए मार्ग का चयन इस प्रकार किया गया है कि यह राष्ट्रीय राजमार्ग को दिल्ली के अन्य अहम स्थलों जैसे राष्ट्रीय राजमार्ग-24 को सराय काले खां में, राष्ट्रीय राजमार्ग -2 को आश्रम/ महारानी बाग में, राष्ट्रीय राजमार्ग 8 को धौला कुआं पर, राष्ट्रीय राजमार्ग 10 को पीरागढ़ी और राष्ट्रीय राजमार्ग -1 को मुकरबा चौक से जोड़ेगा।

गोपाल राय ने कहा कि यह आउटर रिंग रोड एक्सप्रेस बस सेवा व्यस्ततम स्थलों आनंद विहार, आइएसबीटी, हसनपुर डिपो, दिल्ली सचिवालय, आइपी मेट्रो स्टेशन, सराय काले खां, कालकाजी मंदिर, नेहरू प्लेस, हौजखास मेट्रो स्टेशन, आरके पुरम सेक्टर-1, धौलाकुआं, दिल्ली कैंट, उत्तम नगर टर्मिनल, पीरागढ़ी, मुकबरा चौक, वजीराबाद, यमुना विहार, नंद नगरी डिपो और सीमापुरी से गुजरेगी। 92 किलोमीटर लंबे रास्ते पर 40 (20 नॉन एसी और 20 एसी) बसें चलेंगी।

राय ने डीटीसी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे डीटीसी की रखरखाव टीम को और मजबूत करें और समय पर बसें चलाएं ताकि लोग निजी वाहनों को छोड़ कर सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करें।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग