ताज़ा खबर
 

फ्रैंकफर्ट से दिल्ली आ रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, तेहरान में उतारना पड़ा एयर इंडिया विमान

तकनीकी खामी के चलते इस विमान को तेहरान में उतारना पड़ा। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर (Source: Agencies)

जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। तकनीकी खामी के चलते इस विमान को तेहरान में उतारना पड़ा। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, 249 यात्रियों को ले जा रही इस फ्लाइट ने बुधवार सुबह उड़ान भरी थी। लेकिन बीच सफर में ही विंडशील्ड टूट जाने के चलते प्लेन को तेहरान के लिए मोड़ना पड़ा।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया, “एयर इंडिया 120 विमान के बाएं कॉकपिट की विंडशील्ड चटक गई थी। इसके बाद विमान को तेहरान में उतारना पड़ा और यात्रियों को होटल भेजना पड़ा। इस विशेष विमान को ठीक करने के लिए मुंबई से तेहरान के लिए एक जंबो जेट रवाना किया गया है। जिसमें मरम्मत करने का सामान और लोग हैं। इस बोइंग 737 जंबो जेट विमान के जरिए यात्रियों को दिल्ली लाया जाएगा।”

एयर इंडिया 120 फ्लाइट ने फ्रैंकफर्ट से समय पर उड़ान भरी थी। विमान को दिल्ली सुबह 8.30 बजे लैंड करना था। रास्ते में ही विंडशील्ड चटक गई और विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसके चटकने की वजह गर्माहट या किसी चीज का टकराना हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, “आमतौर पर किसी विमान के साथ ऐसा चार या पांच साल के बाद होता है। या फिर किसी बाह्य व वस्तु के टकराने से होता है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग