ताज़ा खबर
 

चुनाव आयोग पहुंची आप: भाजपा के विज्ञापन की शिकायत,कहा-तोड़ दीं इसने सभी सीमाएं

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक विज्ञापन में उनके समुदाय का कथित रूप से अपमान करने के कारण भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई है। आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि हम चुनाव आयोग गए और भाजपा ने जिस तरह से […]
भाजपा पिछले कुछ दिनों से अपने कुछ विज्ञापनों में मुझ पर निजी हमले कर रही है। (फोटो: भाषा)

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक विज्ञापन में उनके समुदाय का कथित रूप से अपमान करने के कारण भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई है।

आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि हम चुनाव आयोग गए और भाजपा ने जिस तरह से अपना विज्ञापन हमला शुरू किया, उसके खिलाफ शिकायत की। भाजपा ने अब सभी सीमाएं तोड़ दी हैं, उन्होंने भारतीय समाज के एक पूरे समुदाय को संबोधित किया और उन्हें उपद्रवी कहा। इस तरह का विज्ञापन देकर उन्होंने आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन किया जिसके खिलाफ कड़ी और त्वरित कार्रवाई के लिए हमने आयोग से आग्रह किया है।


भाजपा के विज्ञापनों में केजरीवाल को निशाना बनाते हुए कहा गया है कि उन्होंने पिछले साल गणतंत्र दिवस परेड को बाधित करने की धमकी दी थी और वह इस साल इस बात की शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया गया। देश के करोड़ों लोग गणतंत्र दिवस को राष्ट्रीय पर्व मानते हैं, उस पर गर्व करते हैं और आपका उपद्रवी गोत्र इसमें व्यवधान डालने को तैयार था।

केजरीवाल ने कहा कि यह अस्वीकार्य है और उन्हें पूरे समुदाय से माफी मांगनी चाहिए। दिल्ली के लोग इस प्रकार की गाली गलौच की राजनीति पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने इस मामले पर चर्चा करने के लिए अपने आवास पर पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक भी बुलाई है।

आप नेता आशुतोष ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि लोग आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी को सबक सिखाएंगे। उन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर कहा कि भाजपा और नीचे गिर गई है। अब उसने विज्ञापन में केजरीवाल के गोत्र पर निशाना साधा है। इस गोत्र के लोग भाजपा को सबक सिखाएंगे। केजरीवाल ने व्यापारियों के समुदाय तक पहुंचने के लिए अकसर खुद को ‘बनिया’ बताया है। यह समुदाय पारंपरिक रूप से भाजपा समर्थक रहा है।

आप नेताओं कुमार विश्वास और योगेंद्र यादव ने भी इस विवादास्पद विज्ञापन के लिए भाजपा की आलोचना की है। विश्वास ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे भरोसा है कि लोग भाजपा के इन निजी हमलों का सात फरवरी को उचित तरीके से जवाब देंगे। वे अब केजरीवाल गोत्र पर हमला करके उन्हें निशाना बना रहे हैं। यह केवल यही दिखाता है कि उनकी मानसिकता भी साक्षी महाराज और तथाकथित साध्वी जैसी ही है।

योंगेद्र यादव ने कहा कि किसी भी विज्ञापन के छपने से पहले नियम अनुसार उसे मंजूरी देनी होती है। मुझे लगता है कि यदि भाजपा प्रतिदिन इस प्रकार का घटिया दर्जे का एक विज्ञापन दे और टीवी पर किरण बेदी के एक साक्षात्कार का सीधा प्रसारण हो तो प्रचार मुहिम का हमारा आधा काम ऐसे ही हो जाएगा। शेष काम हम बिजली, पानी के मूल्य कम करने और अन्य मुद्दों से निपटने संबंधी अपनी योजना के बारे में लोगों को बता कर पूरा कर लेंगे। इसलिए एक तरीके से मैं उनका शुक्रगुजार हूं।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जब खुद को ‘बनिया’ बताया था तो काफी शोरगुल मचा था। मैं देखना चाहता हूं कि अब इस विज्ञापन पर क्या प्रतिक्रिया होगी। आप ने एक समाचार पत्र में छपे उस विज्ञापन के लिए भी पिछले सप्ताह भाजपा की आलोचना की थी जिसमें अण्णा हजारे को एक चित्र में माला पहने दिखाया गया था। आप ने भाजपा से पूछा था कि क्या उसने भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़े होने वाले वरिष्ठ समाज सुधारक को मार दिया है?

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    Mayuri Shah
    Feb 3, 2015 at 12:44 pm
    Visit Informative News in Gujarati :� :www.vishwagujarat/gu/
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग