ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी से मिले बिहार सीएम नीतीश कुमार, डिनर पर पीएम मोदी से होगी बात

राहुल और नीतीश के बीच बिहार के वर्तमान राजनीतिक हालातों पर चर्चा हो सकती है।
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार शाम को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने पहुंचे। सूत्रों के अनुसार, राहुल और नीतीश के बीच बिहार के वर्तमान राजनीतिक हालातों पर चर्चा हुई। दोनों नेताओं के बीच करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई। 12 तुगलक लेन स्थित राहुल गांधी के आवास पर हुई बैठक में उपराष्‍ट्रपति चुनाव पर चर्चा की बात भी सामने आ रही है। नीतीश राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए आयोजित विदाई भोज में शामिल होने दिल्‍ली आए हैं। नीतीश कुमार की राहुल से मुलाकात महागठबंधन में पैदा हुई दरार को दूर करने के इरादे से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बिहार के मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से बातचीत के कुछ दिनों बाद हो रही थी। नीतीश दिल्ली में चार दिनों तक रहेंगे। नीतीश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिल्ली के हैदराबाद हाउस में शनिवार की शाम राष्ट्रपति के विदाई सम्मान में आयोजित डिनर पार्टी में शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार विपक्ष के अकेले ऐसे मुख्यमंत्री होंगे, जो प्रधानमंत्री की ओर से दी जा रही डिनर पार्टी में शामिल होने वाले हैं। इसे मोदी और नीतीश की बढ़ी नजदीकियों के तौर पर भी देखा जा रहा है।

मोदी की मेजबानी में आयोजित इस रात्रिभोज में देश के नए निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी उपस्थित रहेंगे। देश की तीनों सेनाओं के प्रमुख मुखर्जी को चीफ्स ऑफ स्टाफ कमिटी ने भी शुक्रवार को विदाई समारोह दी। मानेकशॉ सेंटर में आयोजित इस विदाई समारोह में राष्ट्रपति मुखर्जी ने शीर्ष सैन्य अधिकारियों से बातचीत की। अपने विदाई भाषण में मुखर्जी ने सश सैन्य बलों के सभी सदस्यों और उनके परिवार वालों को शुभकामनाएं दीं। मुखर्जी ने देश के लिए बलिदान देने वाले शहीदों और उनके परिवार वालों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। मानेकशॉ सेंटर में आयोजित विदाई समारोह में उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री अरुण जेटली के अलावा तीनों सेनाओं के अध्यक्षों और वरिष्ठ अधिकारियों ने भी शिरकत की।

जद (यू), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन में साझीदार हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई की छापेमारी के कारण महागठबंधन में राजनीतिक संकट उत्पन्न हो गया है। जद (यू) ने अपनी भ्रष्टाचार मुक्त छवि पेश करने के लिए तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की है, जिसे कांग्रेस और राजद ने ठुकरा दिया है। पिछले सप्ताह हुई नीतीश कुमार और तेजस्वी की मुलाकात के बाद भी इसका कोई हल निकलता नहीं दिखाई दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.