ताज़ा खबर
 

मनोहर पर्रिकर बोले- सर्जिकल स्‍ट्राइक 100 प्रतिशत सफल थी, सबूत देने की जरूरत नहीं

रक्षा मंत्री ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर केन्‍द्र सरकार का पक्ष रखा है।
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारतीय सेना की सर्जिकल स्‍ट्राइक पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बड़ा बयान दिया है। पर्रिकर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि हमने 100 फीसदी सफल सर्जिकल स्‍ट्राइक किया है। हमारे देश के पास ऐसा करने का दिल और जज्‍बा दोनों है। कुछ पूर्व सैनिकों ने मुझे लिखा है कि वे जरूरत पड़ने पर बॉर्डर पर लड़ने को तैयार हैं। मैं उन्‍हें सलाम करता हूं।” रक्षा मंत्री ने कहा, ”बहुत से लोग देश के प्रति वफादार नहीं हैं और उन्‍होंने सेना की आलोचना की है, मगर हमें उन्‍हें कोई सबूत देने की जरूरत नहीं है।” भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर को पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में एलओसी के करीब स्थित आतंकियों के लॉन्‍च पैड्स पर सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी। इसकी जानकारी डायरेक्‍टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशनंस रणबीर सिंह ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में देश को दी थी। हालांकि  पाकिस्‍तान किसी भी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार कर रहा है। पिछले दिनों पाकिस्‍तान ने विमान के जरिए अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया को एलओसी पर इकट्ठा किया और उन्‍हें इस बात के ‘सबूत’ दिखाए कि कोई सर्जिकल स्‍ट्राइक नहीं हुई।

कश्‍मीर में फिर हुआ आतंकी हमला, देखें वीडियो: 

पाकिस्‍तान की तरफ से लगातार सर्जिकल स्‍ट्राइक से इनकार और अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया में बढ़ते शक के बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंंद केजरीवाल ने तीन दिन पहले एक वीडियो जारी किया। अपने वीडियो में उन्‍होंने सर्जिकल स्‍ट्राइक के लिए पीएम मोदी की सराहना करते हुए उन्‍हें सैल्‍यूट किया। उसके बाद उन्‍होंने पीएम से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत पेश करने को कहा ताकि पाकिस्‍तान व अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया को करारा जवाब दिया जा सके। अगले दिन, कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को फर्जी करार दे दिया। इसके बाद से एक धड़ा यह मांग कर रहा था कि मोदी सरकार सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत पेश करे। मगर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने साफ कर दिया है कि सरकार कोई सबूत नहीं देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 6, 2016 2:50 pm

  1. No Comments.
सबरंग