ताज़ा खबर
 

Dalit Student Suicide: केजरीवाल बोले- सुसाइड नहीं मर्डर है, मोदीजी माफी मांगें, आरोपी मंत्री को निकालें

दलित छात्र आत्‍महत्‍या मामले में केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्‍तात्रेय पर FIR की गई है। छात्रों का आरोप है कि उन्‍होंने मानव संसाधन मंत्रालय को पत्र लिखकर दलित छात्रों पर कार्रवाई करवाई थी, जिसके बाद रोहित ने आत्‍महत्‍या की।
Author नई दिल्‍ली | January 19, 2016 11:58 am
हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के शोध छात्र वी. रोहित ने रविवार (17 जनवरी) को खुदकुशी कर ली थी। (फाइल फोटो)

हैदराबाद में दलित छात्र की आत्‍महत्‍या के मामले में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा, ‘यह आत्‍महत्‍या नहीं, हत्‍या है। यह लोकतंत्र, सामाजिक न्‍याय और समानता का मर्डर है। मोदीजी को आरोपी मंत्री को निकालकर देश से माफी मांगनी चाहिए।’ आपको बता दें कि दलित छात्र की आत्‍महत्‍या के मामले में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्‍तात्रेय के खिलाफ SC/ST एक्‍ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले को लेकर कांग्रेस भी मोदी सरकार को आड़े हाथों ले रही है और दत्‍तात्रेय को कैबिनेट से निकालने की मांग कर रही है।

क्‍या है मामला

पिछले साल ABVP लीडर पर हमले के आरोप में हैदराबाद यूनिवर्सिटी के पांच छात्रों को सस्‍पेंड कर दिया गया था। इनमें रोहित भी शामिल था। इसके विरोध में कुछ छात्रों ने ज्‍वाइंट एक्‍शन कमेटी बनाई। उन्‍होंने सस्‍पेंशन को ‘अलोकतांत्रिक’ करार दिया था। उनके मुताबिक, सस्‍पेंशन के कारण रोहित व अन्‍य छात्रों को हॉस्‍टल में नहीं घुसने दिया जा रहा था, जिसकी वजह से उन्‍हें एक टेंट सोना पड़ रहा था।
रविवार को हैदराबाद में रोहित के शव के साथ छात्रों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था। उनकी मांग थी कि आत्‍महत्‍या के मामले में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्‍तात्रेय के खिलाफ SC/ST एक्‍ट के तहत केस दर्ज हो। बाद में ऐसा हुआ भी। छात्रों का कहना है कि बंडारू दत्‍तात्रेय ने मानव संसाधन मंत्रालय को पत्र लिखकर रिसर्च स्‍कॉलर्स पर कार्रवाई करने की बात कही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग