ताज़ा खबर
 

हरियाणा: स्कूल जा रहींं नाबालिग दलित लड़कियों को किडनैप किया, एक से गैंगरेप

आरोपियों ने एक लड़की के साथ गैंगरेप किया और दूसरी के साथ छेड़छाड़ की।
Author नई दिल्ली | August 10, 2016 20:26 pm
हरियाणा में दलित नाबालिग के साथ गैंगरेप (ANI PHOTO)

हरियाणा को हिला कर रख देने वाले रोहतक गैंगरेप के बाद फिर से रेप का एक मामला राज्य में सामने आया है। यह घटना सोनीपत की है। यहां नाबालिग दलित लड़कियों के साथ गैंगरेप और छेड़छाड़ की गई। एएनआई के मुताबिक हरियाणा के सोनीपत जिले के गौहाना में स्कूल जार रही दो लड़कियों को गांव के तीन लोगों हवस का शिकार बनाया। स्कूल जा रही दोनों दलित लड़कियों को तीनों आरोपी गांव के बाहर उठा लेे गए। आरोपियों ने एक लड़की के साथ गैंगरेप किया और दूसरी के साथ छेड़छाड़ की। पीड़ि़त लड़कियों ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की तालाश की जा रही है।

गौरतलब है कि हाल केे दिनों में दलितों पर अत्याचार केे मामले बढ़ रहेे हैं। दलित के साथ नाइंसाफी का एक मामला आज यूपी के संभल में भी सामने आया है। संभल जिले के गुनौर में एक पुजारी ने 13 साल की बच्ची को मंदिर पर लगे हैंडपंप पर पानी पीने से इसलिए रोक दिया क्योंकि वह दलित समुदाय से थी। यहीं नहीं पुजारी ने बच्ची के पिता पर त्रिशूल से हमला भी किया। इस मामले को लेकर पीड़ित परिवार की ओर से प्रदर्शऩ करने के बाद पुलिस ने आरोपी पुजारी के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट में मामला दर्ज कराया है। आरोपी पुजारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इससे पहले गुजरात में दलितों को गांव से निकालने का मामला सामने आया। वहां दलितों के 27 परिवारों को उन्हीं के गांव से निकाल दिया गया। ये सभी परिवार अब अपने गांव से 15 किलोमीटर दूर शरणार्थियों की तरह रहने पर मजबूर हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग