ताज़ा खबर
 

SP MLA ने मंदिर में लगाई डकैत ददुआ की प्रतिमा, प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए मुलायम, अखिलेश को भी न्‍योता

ददुआ के बेटे वीर सिंह सपा के विधायक हैं। फतेहपुर जिले के जिस मंदिर में ददुआ की मूर्ति लगाई जा रही है, वह उन्‍हीं के विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है।
Author फतेहपुर | February 4, 2016 14:19 pm
ददुआ का भाई, बेटा और भतीजा सभी समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए हैं।

कभी पाठा के जंगलों मे आतंक का पर्याय रहे दस्यु सरगना ददुआ की मूर्ति अब मंदिर में देवताओं के साथ स्थापित की जाने वाली है। फतेहपुर जिले के धाता थाना क्षेत्र के नरसिंहपुर गांव में ददुआ द्वारा बनाये गए मंदिर में 13 और 14 फरवरी के बीच किसी भी दिन ददुआ की मूर्ति की प्राण प्रतिष्‍ठा की जाएगी।

सपा नेता और पूर्व सांसद बाल कुमार ने बताया कि ददुआ की अहमियत उनकी नजरों में भगवान से कम नहीं है और पूरे क्षेत्र की जनता की मांग को देखते हुए ददुआ की मूर्ति मंदिर में स्थापित की जा रही है। आतंक का पर्याय रहे ददुआ को 22 जुलाई 2007 को पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था।

फतेहपुर जिले में जिस स्‍थान पर मूर्ति स्‍थापित की जा रही है, वह ददुआ के बेटे वीर सिंह के विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। वह सपा नेता हैं और उन्‍होंने इस कार्यक्रम के लिए सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से लेकर सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक कई गणमान्‍य लोगों को न्‍योता भेजा है।

ददुआ की मूर्ति लगाने की खुशी में नरसिंहपुर गांव 4 फरवरी से उत्‍सव शुरू हो रहा है। मंदिर में होने वाले कार्यक्रम में चित्रकूट और प्रयाग के कई संतों को भी आमंत्रित किया गया है। मंदिर में मूर्ति स्थापित किए जाने के बाद विशाल भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा। आयोजकों का कहना है कि इस भंडारे में एक लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे। ददुआ का पूरा परिवार समाजवादी पार्टी से जुडा हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग