ताज़ा खबर
 

‘गली-गली में शोर है, केजरीवाल चोर है’ नारे के बीच कोर्ट पहुंचे अरुण जेटली, अब पांच को होगा AAP नेताओं से सामना

पटियाला कोर्ट में जेटली के वकील सिद्धार्थ लूथरा ने कहा, 'मेरे मुवक्किल ने कभी भी डीडीसीए में एक पैसा नहीं लिया।' उन्‍होंने कोर्ट में AAP नेताओं के ट्वीट्स और फेसबुक पोस्ट दिखाए।
Author नई दिल्‍ली | December 21, 2015 16:38 pm
पटियाला हाउस कोर्ट में जाते वित्‍त मंत्री अरुण जेटली। (Source: file)

केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को खुद पटियाला हाउस कोर्ट जाकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और समेत आम आदमी पार्टी (AAP) के छह नेताओं पर मानाहानि का मुकदमा दर्ज कराया। इस मौके पर कोर्ट परिसर में संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू, मानव संसाधन विकास मंत्री स्‍मृति ईरानी, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा, राज्‍यवर्द्धन सिंह राठौड़, महेश गिरी, दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष सतीश उपाध्‍याय, जगदीश मुखी और विजेंदर गुप्‍ता समेत पार्टी के 500 से ज्‍यादा कार्यकर्ता मौजूद थे। वहीं, अरविंद केजरीवाल ने यह कहते हुए बीजेपी पर पलटवार किया है कि जेटली केस फाइल कराके हमें डराएं नहीं।

जेटली जिस वक्‍त कोर्ट के भीतर थे, उस वक्‍त बीजेपी कार्यकर्ता ‘गली-गली में शोर है, केजरीवाल चोर है’ के नारे लगा रहे थे। वित्‍त मंत्री के आने की सूचना मिलते ही कोर्ट में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए थे। कोर्ट परिसर में दिल्‍ली पुलिस के जवानों की बड़ी संख्‍या में मौजूदगी के साथ ही सीआरपीएफ की दो कंपनियां भी तैनात की गई थीं।

पटियाला कोर्ट में जेटली के वकील सिद्धार्थ लूथरा ने कहा, ‘मेरे मुवक्किल ने कभी भी डीडीसीए में एक पैसा नहीं लिया।’ उन्‍होंने कोर्ट में AAP नेताओं के ट्वीट्स और फेसबुक पोस्ट दिखाए। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई पांच जनवरी को तय की है। अगर दिल्ली हाईकोर्ट में केजरीवाल यह केस हार जाते हैं, तो उन्‍हें जेटली को 10 करोड़ रुपए भरने पड़ सकते हैं। जिन नेताओं पर केस दर्ज कराया गया है, उनके नाम हैं- अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी।

AAP नेता भी करेंगे केस: अरुण जेटली की ओर से मानहानि का केस दर्ज कराए जाने के बाद AAP नेता संजय सिंह ने घोषणा की वह भी जेटली के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे। संजय सिंह ट्वीट करके कहा कि वह सोमवार को अरुण जेटली और उनके साथियों पर केस कराएंगे।

कीर्ति आजाद ने कहा- मुझ पर क्यों नहीं करते केस?: डीडीसीए घोटाले को लेकर रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले कीर्ति आजाद ने ट्वीट करके कहा है कि जेटली उन पर केस क्यों नहीं करते। कीर्ति आजाद ने ट्वीट में कहा, “अरुण जेटली ने मेरा नाम क्यों हटा दिया? आपने तो मेरे लेटर देखे थे, मुझ पर करो ना केस। रजिस्टर्ड पोस्ट से मैंने भेजे थे।”

दिल्ली सरकार ने बनाया कमीशन ऑफ इनक्वॉयरी: डीडीसीए घोटाले में जांच के लिए दिल्ली सरकार ने कमीशन ऑफ इनक्वॉयरी बनाने का एलान किया है। इसके लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीनियर एडवोकेट गोपाल सुब्रह्मण्यम को इसका हेड बनाने के लिए लेटर लिखा है। गोपाल सुब्रह्मण्यम इसके लिए राजी हो गए हैं।

Read Also:

केजरीवाल समेत 6 AAP नेताओं पर जेटली ने किया केस, कीर्ति आजाद की चुनौती- मुझ पर भी कराओ न

DDCA CORRUPTION: प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कीर्ति आजाद ने कहा-किसी खास शख्‍स नहीं, भ्रष्‍टाचार के खिलाफ है लड़ाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. P
    parvesh
    Dec 22, 2015 at 9:17 am
    केजरीवाल जी अपने काम पर ध्यान दो और विना हेरफेर के काम करके तरक्की करने के वाद दोवारा मुख्य मंत्री वनोगे तभी वेदाग साबित हो पाओ गे । दूसरों पर दोसारोपन करने और दागदार लोगों से गले मिल कर कुच्छ नहीं होगा.
    (1)(0)
    Reply
    1. R
      RKN
      Dec 22, 2015 at 8:22 am
      सीनियर एडवोकेट गोपाल सुब्रह्मण्यम ने भी यदि जेटली को बेदाग घोसित कर दिया तो केजरीवाल इनपर भी आरोप लगाएगा ,इसलिए गोपाल जी जैसा केजरीवाल कहे वैसा ही करना , नहीं तो आप भी भ्रस्टाचार के आरोप न करने की ताकत रखना :- आम आदमी पार्टी देहली
      (1)(0)
      Reply
      1. B
        BHARAT
        Dec 22, 2015 at 6:48 am
        इस बार केजरीवाल गलत आदमी से भीड़ गया है, जो आदमी शीला दीक्षित का भ्रस्टाचार साबित नहीं कर पाया. साफ़ सुथरे जेटली से क्या लड़ेगा.
        (1)(0)
        Reply
        1. V
          VIKRAM RANA
          Dec 22, 2015 at 5:09 am
          इस देश मैं कौन चोर है सिर्फ भगवन को पत्ता है , अदालत भी पत्ता नहीं कर सकती है क्यों की अदालत में भी ...............है
          (0)(0)
          Reply