ताज़ा खबर
 

कांग्रेस पार्टी और अपने ऑफिस का ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद राहुल गांधी ने कहा- नफरत करने वालों, आई लव यू आल

लीजियन नामक हैकर समूह ने दावा किया है कि उसने कांग्रेस का ईमेल भी हैक कर लिया है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। ( फाइल फोटो -पीटीआई)

बुधवार (30 नवंबर) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट और गुरुवार (एक दिसंबर) को कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक किए जाने के बाद राहुल ने हैकरों को जवाब देते हुए कहा है कि वो उन सबसे प्यार करते हैं। राहुल ने गुरुवार को ट्वीट किया, “सभी नफरत करने वालों से मैं कहना चाहूंगा कि मैं आपसे प्यार करता हूं। आप खूबसूरत लोग हैं। बस नफरत की वजह से इसे देख नहीं पा रहे हैं।” लीजियन नामक हैकर समूह ने राहुल और कांग्रेस पार्टी के अकाउंट हैक करने की जिम्मेदारी ली है।

लीजियन ने राहुल और कांग्रेस पार्टी के ट्विटर अकाउंट से राहुल और उनके परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट कर दिए थे। हालांकि दोनों ही दिन कांग्रेस के आईटी सेल ने कुछ ही देर दोनों अकाउंट पर दोबारा नियंत्रण हासिल कर लिया था। गुरुवार को लीजियन नामक हैकर समूह ने कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से कई आपत्तिजनक ट्वीट करने के साथ ही दावा किया है कि उसने कांग्रेस का ईमेल भी हैक कर लिया है और क्रिसमस पर ये ईमेल उपहार के तौर पर पेश किए जाएंगे।

हैकरों ने दावा किया है कि उनका कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है और उनके पास इतने दस्तावेज हैं कि वो कांग्रेस को मिट्टी में मिला सकते हैं। हैकरों ने कांग्रेस को धमकी देते हुए कहा कि वो मासूम हैकरों को परेशान करना बंद करे। इससे पहले बुधवार को भी इन्हीं हैकरों ने राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट से छह आपत्तिजनक ट्वीट करने के बाद हैकिंग की जिम्मेदारी ली थी।

राहुल गांधी को गुरुवार को किया गया ट्वीट। (ट्विटर स्क्रीनशॉट) राहुल गांधी को गुरुवार को किया गया ट्वीट। (ट्विटर स्क्रीनशॉट)

राहुल का ट्विटर हैक किए जाने को अनैतिक बताते हुए कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया योजना पर सवाल उठाया है। कांग्रेस ने कहा है कि जब कांग्रेस उपाध्यक्ष का अकाउंट हैक हो सकता है तो डिजिटल इंडिया में आम नागरिकों की सुरक्षा का अंदाजा लगाया जा सकता है। हैकरों ने बुधवार को राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके लिखा था, “मेरा परिवार देश को पिछले 60 साल से लूट रहा है। मैं भी आम लोगों को लूटना पसंद करता हूं।”

गुरुवार (1 दिसंबर) को कांग्रेस का आधिकारिक अकाउंट हैक हो गया। हैकरों द्वारा पार्टी के अकाउंट पर पोसट् किया गया ट्वीट। गुरुवार (1 दिसंबर) को कांग्रेस का आधिकारिक अकाउंट हैक हो गया। हैकरों द्वारा पार्टी के अकाउंट पर पोसट् किया गया ट्वीट। कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक करके किया गया ट्वीट। कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक करके किया गया ट्वीट। कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक करके किया गया ट्वीट। कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक करके किया गया ट्वीट।

वीडियो में देखें- राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक; किए गए आपत्तिजनक ट्वीट

वीडियोः राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक करके किए गए आपत्तिजनक ट्वीट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    AMRIT RAJ
    Dec 1, 2016 at 7:09 am
    साइबर सुरक्षा और कैशलेस सोसाइटी को जोड़कर देखने की जरुरत है। एक बड़े नेता के साथ जब ऐसा हो सकता है तो आगे कुछ कहने की आवश्यकता नहीं है। विद्वानों के लिए इशारा ही काफी है।
    (1)(0)
    Reply
    1. A
      Ashok
      Dec 1, 2016 at 7:40 am
      Lagta hai sab account ka pword CHOOTA BHEEM rakh diya hai.
      (0)(0)
      Reply
      1. A
        Avik
        Dec 1, 2016 at 7:39 am
        Which hacked this Jokers Twitter account ?
        (0)(0)
        Reply
        1. R
          ramji
          Dec 1, 2016 at 2:36 pm
          जो इससे भी बड़ा और खानदानी जोकर है एक जोकर दुसरे जोकर को बर्दाश्त नहीं कर सकता ये जो पब्लिक है सब जानती है
          (1)(0)
          Reply
        2. M
          Malay
          Dec 1, 2016 at 7:41 am
          Modi asked to declare Bank Account details, But Pappu declared his Twitter Account details..!
          (0)(0)
          Reply
          1. R
            ramji
            Dec 1, 2016 at 2:40 pm
            मोदी जी तो पुरानी हिंदी फिल्मों के सेठ धर्मदास की तरह हैं फिल्म के शुरू मैं सेठ धर्म दस बहुत ही पूजा पाठ के नाटक करता है और फिल्म के अंत मैं पता चलता था की सेठ धर्मदास तो एक डॉन है !!!!!!!!
            (1)(0)
            Reply
          2. P
            Parshulakshya
            Dec 1, 2016 at 9:31 am
            कौन इस महाशय का ट्विटर अकॉउंट चुरायगा,ऐसी झूठी पब्लिसिटी से क्या लाभ !
            (0)(0)
            Reply
            1. Load More Comments
            सबरंग