May 23, 2017

ताज़ा खबर

 

राहुल गांधी ने कहा- ‘PM मोदी को खुद झाड़ू पकड़ने नहीं आता, लोगों को सफाई का संदेश दे रहे हैं’

'स्वच्छ भारत अभियान' की दूसरी वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में आज तक कभी झाड़ू सही से नहीं पकड़ा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के अमरोहा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झाड़ू पकड़ने नहीं आता। (AP Photo/Rajesh Kumar Singh)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की दूसरी वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन में आज तक कभी झाड़ू सही से नहीं पकड़ा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पूरे प्रदेश में किसान यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने रविवार को अमरोहा जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ही के दिन दो पहले अपने जीवन में पहली बार झाड़ू पकड़ा था। राहुल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी को खुद झाड़ू पकड़ने भी नहीं आता। आप उनकी फोटो देखेंगे तो पता चलेगा कि उन्होंने झाड़ू गलत तरीक से पकड़ रखी है। इसका मतलब यह हुआ की उन्होंने इससे पहले अपने पूरे जीवन में कभी झाड़ू को हाथ भी नहीं लगाया था।’ राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा लालकिले से अचानक स्वच्छ भारत अभियान की घोषणा करने पर वह हैरान रह गए थे।

कांग्रेस अपाध्यक्ष ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नौजवानों को नौकरी देने के अपने वादे पर खरा नहीं उतर पाए हैं। अब वो आश्चर्यजनक ढंग से युवाओं से झाड़ू उठाकर भारत को स्वच्छ रखने की अपील कर रहे हैं। कह रहे हैं हम भारत को स्वच्छ बनाऐंगे।’ राहुल गांधी ने ‘मेक इन इंडिया’ आइकन में दिखने वाले शेर की ओर इशारा करते हुए लोगों से कहा, ‘सरकार का बब्बर शेर हमारे नौजवानों को नौकरी दे पाने में विफल रहा है। हमारे प्रधानमंत्री सेल्फी मशीन बन गए हैं। देश में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है और वो सेल्फी लेने में व्यस्त रहते हैं।’ गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विगत 6 सितंबर को उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से किसान यात्रा की शुरूआत की थी। इसके अंतर्गत राहुल गांधी 233 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा करते हुए दिल्ली पहुंचेंगे। राहुल गांधी एक महीने लंबी अपनी किसान यात्रा के दौरान यूपी के 39 जिलों को कवर करेंगे और लगभग 2500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे।

Read Also: बारामुला के लोगों की आंखोंदेखी: 20 मिनट तक सायरन बजा और धमाकों के साथ लगातार होती रही फायरिंग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 9:21 pm

  1. इशांत सोनी
    Oct 4, 2016 at 3:52 am
    देश के प्रधानमंत्री को बहुत काम होते है ,आप फ्री है अभी तो यह काम आप भी कर सकते है ओर दुसरो को भी प्रोत्साहित कर सकते है इस ाई से अच्छा है आप इसका सकारत्मक पहलु को अपनाते हुए देश को स्वच्छ करने में योगदान दे।। बोलना आसान होता है करना कठिन जब आप सत्ता में थे आपके पास पूरा मोका था आप जितनी समस्या गिनवाते है सबका समाधान कर सकते थे पर क्या आपने किया? अब कोई कर रहा है तो उसे करने दीजिये उसका होसला अफजाई कीजिये।।जय हिन्द जय भारत जय भारतीय सेना
    Reply
    1. A
      ajay
      Oct 4, 2016 at 5:29 am
      क्या छ्त२इअ चीज़ है ये By God
      Reply
      1. B
        bbsp
        Oct 3, 2016 at 9:26 pm
        युवराज तुम agar देश सँभालने लायक होते तो मोदी जी जी जरूर झाड़ू लगते अब तुम तो कुछ कर नहीं सकते तो कृपया तुम ही लगाओ तो अच्छा है जय hind
        Reply
        1. दिनेश
          Oct 3, 2016 at 6:01 pm
          राहुल जी फिर भी मोदी जी तुम जैसे छोटी सोच रखने वालों से बेहतर हैं. झाडू पकड़ना नहीं आते हुए भी पकड़ा रहे हैं ताकि पिछले साथ वर्षो में तुमने जो गन्दगी फैलाई है उसे साफ़ कर सकें.तुम्हारे मुख्यमंत्री तो स्वच्छता मिशन के लिए भी बजट माँगते हैं. इतने बेशर्म हो चुके हैं आप लोग की सफाई के लिए भी बजट चाहिए !
          Reply
          1. L
            lalit
            Oct 4, 2016 at 6:41 am
            आपके पापा को तो लाल और हरी मिर्च मैं फर्क ही मालूम नहीं था , किसानों से बोल दिया अमेठी मैं मिर्च क्यों सुखा रहे हो सीधे लाल मिर्च पैदा करो
            Reply
            1. A
              An average
              Oct 3, 2016 at 6:30 pm
              अरे वाह....... आलू की फैक्ट्री लगाने वाले को तो बोलना भी नहीं आता है। पर बोलना है बोलना है और बोलने की प्रैक्टिस करते रहना है। कोई सुने या ना सुने।।।।।
              Reply
              1. Load More Comments

              सबरंग