ताज़ा खबर
 

सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय संघ के दिये जाने का कांग्रेस ने दिया जवाब, कहा- स्वयंसेवकों को भेजा जाए सीमा पर

अगर यह सैन्य कार्रवाई वाकई संघ के बल पर हुई है तो अब सैनिकों के बजाय संघ के कार्यकर्ताओं को सरहदी मोर्चों पर भेजा जाना चाहिये।
Author लखनऊ | October 19, 2016 20:08 pm
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की प्रतीकात्मक तस्वीर

कांग्रेस ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर :पीओके: में सेना के लक्षित हमले का श्रेय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को दिये जाने पर तंज करते हुए आज कहा कि अगर ऐसा है तो सीमा पर सैनिकों के बजाय संघ के लोगों को तैनात किया जाए। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और लखनउच्च् के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षक हुसैन दलवी ने यहां संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि रक्षा मंत्री पर्रिकर ने लक्षित हमलेके लिये सेना के बजाय संघ को श्रेय दिया है। अगर यह सैन्य कार्रवाई वाकई संघ के बल पर हुई है तो अब सैनिकों के बजाय संघ के कार्यकर्ताओं को सरहदी मोर्चों पर भेजा जाना चाहिये।

उन्होंने कहा कि संघ के लोग देश में विघटनकारी हरकतें कर रहे हैं। बेहतर होगा, अगर वे सीमा पर जाकर दुश्मन का सामना करें।
दलवी ने कहा कि पर्रिकर जैसा इतनी ‘बकवास’ करने वाला कोई दूसरा रक्षा मंत्री नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और गृह मंत्री बेहद संवेदनशील पद हैं, किसी रक्षा मंत्री से ऐसे सतही बयानों की अपेक्षा नहीं की जाती। मालूम हो कि रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को अहमदाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय सेना के लक्षित हमले का श्रेय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शिक्षा को देते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री और वह खुद संघ के प्रशिक्षण की वजह से इस सैन्य कार्रवाई का कड़ा फैसला ले सके।

दलवी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ‘किंग मेकर’ बनकर उभरेगी और उसकी मदद से बगैर सरकार नहीं बन सकेगी। उन्होंने जनता दल यूनाइडेट और पीस पार्टी से गठबंधन के संकेत भी दिये।कांगे्रस राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि हाल में सम्पन्न पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा की वजह से दल में नयी जान आयी है और चुनाव में कांग्रेस मजबूत बनकर उभरेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 8:08 pm

  1. No Comments.