December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

रिपोर्ट में दावा- पुलिसकर्मी ने प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी के करीबी ‘राजकुमार’ सांसद को जड़ दिया था चांटा

पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की सुसाइड के बाद राहुल गांधी के नेतृत्‍व में कांग्रेस नेताओं ने दिल्‍ली में प्रदर्शन किया था।

राहुल गांधी को दिल्‍ली पुलिस ने दो दिन में तीन बार हिरासत में लिया था। (Photo:PTI)

पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की सुसाइड के बाद राहुल गांधी के नेतृत्‍व में कांग्रेस नेताओं ने दिल्‍ली में प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान पूर्व राजपरिवार के एक सदस्‍य और कांग्रेस सांसद को एक पुलिसकर्मी ने चांटा मार दिया था। यह घटना प्रदर्शन के दौरान हो रहे हंगामे के दौरान हुई। रेडिफ डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार इसी दौरान एक पुलिसकर्मी ने अनचाहे में सांसद से बदसलूकी की और उन्‍हें चांटा मार दिया। इसके बाद राजपरिवार से संबंध रखने वाले सांसद को बस में धकेल दिया। सांसद की प्रतिष्‍ठा को देखते हुए खबर पर चुप्‍पी रही। लेकिन कुछ कांग्रेसी नेता अब सोशल मीडिया के जरिए घटना का मैसेज भेज रहे हैं। कुछेक नेताओं के पास घटना की तस्‍वीर भी है।

राहुल गांधी बोले – ‘मोदी जी झूठ बोलना बंद करें और OROP लागू करें, देखें वीडियो:

गौरतलब है कि हरियाणा के रहने वाले ग्रेवाल ने कथित तौर पर वन रैंक वन पेंशन की समस्‍या का समाधान न होने के चलते सुसाइड की थी। इसके बाद राहुल गांधी को दिल्‍ली पुलिस ने दो दिन में तीन बार हिरासत में लिया था। राहुल को पहली बार उस समय हिरासत में लिया गया जब वह ग्रेवाल के परिजनों से मिलने को आरएमएल अस्‍पताल जा रहे थे। राहुल गांधी जंतर मंतर से विरोध मार्च निकाल रहे थे उस समय भी उन्‍हें हिरासत में लिया गया।

इससे पहले खबर आई थी कि राहुल गांधी खुद पुलिस जिप्‍सी में जाकर बैठ गए थे। अंग्रेजी अखबार ने रिपोर्ट दी थी कि पुलिस ने राहुल के इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकालने पर ऐतराज जताया और कहा कि प्रदर्शन की अनुमति केवल जंतर-मंतर पर ही है। इसके बाद राहुल ने सरेंडर करने की बात कही और पुलिस से कहा कि मुझे अरेस्ट कर लो। पुलिस ने बताया कि जब पुलिस ने गिरफ्तार करने से मना कर दिया तो राहुल खुद पुलिस जिप्सी में जाकर बैठ गए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस की जिप्सी को घेर लिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

हालांकि, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि राहुल गांधी जैसे ही जंतर-मंतर पर पहुंचे, उन्हें जबरन पुलिस जिप्सी में बैठा लिया गया। इससे पहले जब राहुल को हिरासत में लेकर मंदिर मार्ग थाने ले जाया गया था तो उस समय उन्‍होंने पुलिस से बहस भी की थी। इसका भी वीडियो सामने आया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 7, 2016 6:48 pm

सबरंग