December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने पर कांग्रेस के विधायक बर्खास्त, बोले- गधे को घोड़ा नहीं बता सकता

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के करीबी विधायक को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

Author रायपुर | October 19, 2016 08:37 am
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के करीबी विधायक को पार्टी से निलंबित कर दिया है। कांग्रेस महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी बी. के. हरिप्रसाद ने मंगलवार (18 अक्टूबर) को बताया कि कांग्रेस विधायक आरके राय को समन्वय समिति के सदस्यों की सर्वसम्मति से कांग्रेस पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। हरिप्रसाद ने बताया कि आर के राय के निष्कासन की कार्यवाही के लिए अनुशासन समिति को राज भेज दी गयी है। कांग्रेस नेता ने बताया कि राज्य में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव के नेतृत्व में ही 2018 का चुनाव लड़ा जाएगा। इधर, कांग्रेस से निलंबित होने के बाद विधायक आरके राय ने कांग्रेस पार्टी पर आभार जताया है और कहा है कि उनके खिलाफ इसलिए कार्रवाई की गई क्योंकि उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी की है।

राय ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा है कि इस निलंबन से वह स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया कि उन पर इसलिए कार्यवाही की गयी क्योंकि उन्होंने राहुल गांधी के विरुद्घ टिप्पणी की। विधायक ने कहा कि उन्हें इस बात का कोई दुख नहीं है क्योंकि वह स्वतंत्र विचार वाले सच्चे और बेबाक आदिवासी प्रतिनिधि हैं। उन्होंने कहा कि वह गधे को घोड़ा नहीं बता सकते।

वीडियो: Speed News

राय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता के सामने कांग्रेस का आदिवासी विरोधी चेहरा एक बार फिर उजागर हुआ है। उनका निलंबन मील का पत्थर साबित होगा। अब दोनों दलों के कई और आदिवासी और दलित प्रतिनिधि एक मंच पर आकर अपने विचार बेबाकी से रखेंगे और जनता के सामने दोनों राष्ट्रीय दलों की आदिवासी विरोधी सोच का पर्दाफाश करेंगे। छत्तीसगढ़ के गुंडरदेही विधानसभा सीट से विधायक आरके राय पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के करीबी माने जाते हैं। राय को पुलिस सेवा से राजनीति में लाने का श्रेय अजीत जोगी को है। बाद में उनके प्रयास से ही राय कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ा। कांग्रेस से अलग होने के बाद जब जोगी ने नई पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांगे्रस (जोगी) का गठन किया तब राय और उनके करीबी नेताओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Read Also: राहुल गांधी के ‘खून की दलाली’ वाले बयान का अखिलेश यादव ने समर्थन किया; कहा- ‘कुछ सोच समझकर ही कहा होगा’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 8:37 am

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग