ताज़ा खबर
 

कांग्रेस और राहुल गांधी को अनफॉलो करने की चर्चा के बाद कपिल सिब्बल ने कर दी हड़बड़ में गड़बड़

रविवार दिन में यह देखा गया था कि कपिल सिब्बल के ट्विटर अकाउंट पर केवल पांच ही लोग थे जिनमें अहमद पटेल और पी. चिदम्बरम के अलावा वे तीन अन्य को फॉलो कर रहे थे।
Author नई दिल्ली | August 21, 2017 14:06 pm
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल। (File Photo/ANI)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर राहुल और कांग्रेस को फॉलो करना बंद कर दिया है। कांग्रेस के लोगों के बीच यह फुस-फुसाहट है कि कपिल सिब्बल ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल की लिस्ट से राहुल गांधी और कांग्रेस को हटा दिया है। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके कपिल सिब्बल ने राहुल और कांग्रेस को ट्विटर पर अनफॉलो किया है या वे उन्हें फॉलो कर ही नहीं रहे थे। रविवार दिन में यह देखा गया था कि कपिल सिब्बल के ट्विटर अकाउंट पर केवल पांच ही लोग थे जिनमें अहमद पटेल और पी. चिदम्बरम के अलावा वे तीन अन्य को फॉलो कर रहे थे।

जैसे ही यह बात हर जगह फैली की राहुल और कांग्रेस को कपिल सिब्बल द्वारा अनफॉलो कर दिया गया है तो उनकी लिस्ट में पांच की जगह सात लोग दिखने लगे। जिनमें एक राहुल गांधी का अकाउंट था और दूसरा कांग्रेस पार्टी का अकाउंट। इस अफवाह के बीच कपिल सिब्बल से इतनी बड़ी गलती हो गई कि उन्हें पता ही नहीं चला। राहुल और कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से हटाए जाने की खबर मिलते ही कपिल सिब्बल ने जिस कांग्रेस अकाउंट को फॉलो किया वह पार्टी का सत्यापित अकाउंट नहीं था। दोनों को अपने ट्विटर हैंडल से फॉलो करने की हड़बड़ी में कपिल सिब्बल से बहुत बड़ी गड़बड़ हो गई। जब उन्हें इसका पता चला तो उन्होंने बिना किसी देरी के अपनी गलती सुधारते हुए कांग्रेस का सत्यापित अकाउंट फॉलो करना शुरु कर दिया।

इससे पहले कांग्रेस से अलग होने वाले वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला ने मई में राहुल गांधी और पार्टी के कई दूसरे वरिष्ठ नेताओं समेत 30 लोगों को अपने ट्विटर अकाउंट से ‘अनफॉलो’ कर दिया था। वाघेला का सोशल मीडिया ऑपरेशन देखने वाले पार्थेश पटेल ने कहा, “बापू (वाघेला) ने मुझे बताया था कि वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल बंद करना चाहते हैं। इसलिए सभी 30 ट्वीटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया गया”।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Y
    yatinderaggarwal
    Aug 21, 2017 at 3:37 pm
    श्री कपिल सिब्बल इतने बड़े वकील हैं उन्होंने फॉलो की लिस्ट से नाम हटाने का काम कुछ सोच कर ही किया होगा . लोगो को तो हर काम में कमियां निकलने की आदत होती है. जब लोगो ने हल्ला मचाया तो उन्होंन लोगो को खुश करने के लिए नाम जमा कर लिए लेकिन लोगो के हल्ले ने इतने बड़े वकील से गलती करवा दी. अरे भाई हल्ला काम मचाया होता तो ऐसी गलती तो न होती.
    (0)(0)
    Reply
    1. S
      sidheswar misra
      Aug 21, 2017 at 8:28 am
      अखबारों का गिरता स्तर
      (0)(0)
      Reply
      सबरंग