ताज़ा खबर
 

द‍िग्‍व‍िजय सिंह के बहाने कांग्रेस पर न‍िति‍न गडकरी ने फ‍िर ली चुटकी- आपकी फिल्म चल जाती यदि आपका हीरो रातभर सोता नहीं रहता

कांग्रेस ने गोवा में बहुमत हासिल करने के लिए भाजपा पर अनैतिक तौर तरीके अपनाने का आरोप लगाया था। कांग्रेस को वहां 17 सीटें मिली थीं।
Author April 7, 2017 19:59 pm
मोटरयान संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान नितीन गडकरी ने कांग्रेस पर तंज कसा। (Image Source : PTI)

गोवा में सरकार बनाने में कांग्रेस की विफलता के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को (7 अप्रैल) कहा, ‘‘आपकी फिल्म चल जाती यदि आपका हीरो रातभर सोता नहीं रहता।’’ मोटरयान संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के के.सी वेणुगोपाल ने गोवा में 13 सीटों के बावजूद भाजपा की सरकार बनवाने में ‘विलेन’ की भूमिका निभाने के लिए गडकरी पर हल्का सा तंज कसा।

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में भाजपा को 13 सीटें मिली थीं और वह राज्य में गठबंधन सरकार बनाने में सफल रही। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह गोवा में पार्टी मामलों के प्रभारी थे। ‘‘कर्मठ’’ और ‘‘बहुत अच्छा’’ काम करने के लिए वेणुगोपाल ने गडकरी की काफी तारीफ की लेकिन साथ ही कहा कि वह बहुत अच्छे व्यक्ति हैं लेकिन गोवा में उन्होंने विलेन की भूमिका अदा की। इस पर गडकरी ने कांग्रेस की विफलता की जिम्मेदारी दिग्विजय सिंह पर डालते हुए उनका नाम लिए बिना कहा, ‘‘आप मुझे क्यों दोष दे रहे हैं? आपका हीरो सारी रात सोता रहा। आपकी फिल्म चल जाती यदि आपका हीरो रातभर सोता नहीं रहता।’’

विधेयक पर चर्चा के दौरान कई सदस्यों ने गडकरी की सराहना की। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी गडकरी की तारीफ की लेकिन साथ ही कहा कि सत्ता पक्ष की सीटें खाली पड़ी हैं और सदन में कोरम भी नहीं है तो ऐसे में चर्चा के प्रति भाजपा की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है। जब खड़गे ने कोरम की बात कही तो सदन में करीब 28 सदस्य मौजूद थे।

बता दें, कांग्रेस ने गोवा में बहुमत हासिल करने के लिए भाजपा पर अनैतिक तौर तरीके अपनाने का आरोप लगाया था। कांग्रेस को वहां 17 सीटें मिली थीं। जबकि भाजपा के विधायकों की संख्या 13 है। गोवा फारवर्ड पार्टी और एमजीपी के तीन-तीन विधायक हैं। तीन विधायक निर्दलीय और राकांपा का एक विधायक है।

मनोहर पर्रिकर ने 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में 21 सदस्यों के समर्थन का दावा किया है। गोवा में राज्य सरकार की कमान संभालने के लिए सोमवार (13 मार्च) को ही रक्षा मंत्री पद से अपना इस्तीफा दिया। इससे पहले गोवा की राज्यपाल मृदला सिंहा ने मनोहर पर्रिकर को गोवा का नया मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया था। उन्हें शपथ लेने के 15 दिन के भीतर बहुमत साबित करने को कहा गया था।

देखिए वीडियो - गोवा फ्लोर टेस्ट: मनोहर पार्रिकर ने विधानसभा में साबित किया बहुमत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.