ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी की ताजपोशी पर सोनिया गांधी ने तोड़ी खामोशी, बोलीं- ‘जब होगा, पता चल जाएगा’

कुछ दिनों से कांग्रेस में बड़े संगठनात्मक परिवर्तन की बातें सामने आ रही थी। इस दौरान कई बार सामने आया कि राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिल सकती है।
सोनिया गांधी ने राहुल को पार्टी अध्यक्ष बनाने के सवाल पर दिया जवाब। (FILE PHOTO)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बयान दिया। सोनिया गांधी लंबे समय से पार्टी की बैठकों से दूर हैं। हालांकि उन्होंने मंगलवार को इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी। सोनिया ने कहा कि जब ऐसा होगा यानी की जब राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाएगा तो इसे सार्वजनिक किया जाएगा। सोनिया ने कहा, ‘पता चलेगा, जब होगा।” यह बात उन्होंने पार्टी मीटिंग से इतर संसद भवन में कही। इसी के साथ राहुल गांधी के अध्यक्ष पद संभालने को लेकर चले रहे कयास थम गए। सोनिया द्वारा दी गई डिनर पार्टी में उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद रहे।

मंगलवार शाम को सोनिया गांधी ने सांसदों और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के लिए डिनर पार्टी का आयोजन किया था। यह आयोजन बजट सेशन खत्म होने के एक दिन पहले रखा गया। सोनिया गांधी ने पिछले साल अगस्त में बीमार होने के बाद पहली बार औपचारिक तौर पर इतनी बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात की। 6 महीने से ज्यादा समय से कांग्रेस अध्यक्ष ने महत्वपूर्ण पार्टी कार्यक्रमों में भाग लेने और महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियां लेने से दूर थी। उनकी गैर-मौजूदगी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की महत्वपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी अपनी सिर पर उठा रखी थी।

गौरतलब है कि कुछ दिनों से कांग्रेस में बड़े संगठनात्मक परिवर्तन की बातें सामने आ रही थी। इस दौरान कई बार सामने आया कि राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिल सकती है। हालांकि सोनिया गांधी के इस बयान के बाद अब कयास लगाए जाने लगे है कि राहुल को पद में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेता की ओर से भी राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभालने की मांग लंबे समय से उठती रही है। हाल ही संपन्न हुए यूपी विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने सपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था। लेकिन उन्हें बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा।

वीडियो: कौन हैं कुलभूषण जाधव? जानिए क्या हैं उन पर आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग