ताज़ा खबर
 

“कांग्रेस की बेबी” और “टेस्‍ट ट्यूब बेबी” राम्‍या को राहुल गांधी से म‍िली बड़ी ज‍िम्‍मेदारी

राम्या कर्नाटक से संसद पहुंचने वाली पहली अभिनेत्री हैं। कन्नड़ फिल्मों में कई बेहतरीन फिल्में देने वालीं राम्या को कन्नड़ सिनेमा में 'गोल्डेल गर्ल' के नाम से जाना जाता है।
राम्या ने साल 2011 में बेंगलोर में यूथ कांग्रेस का हाथ थामा और विधानसभा चुनाव में खूब प्रचार किया।

कांग्रेस में बदलाव की हवा बह रही है। इसी के मद्देनजर पार्टी आलाकमान ने सोशल मीडिया की जिम्मेदारी कर्नाटक की पूर्व सांसद राम्या को सौंपी है। उनसे पहले दीपेन्द्र हुड्डा इस काम को देख रहे थे। कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम में इस वक्त 40 लोग हैं। राम्या ने नई जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए पार्टी दफ्तर में बैठना शुरू कर दिया है। पार्टी की यह टीम फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब जैसे सोशल मीडिया पर पार्टी का प्रचार-प्रसार का काम देखती है और राम्या के आने से उम्मीद की जा रही है कि यह टीम सोशल मीडिया पर पहले से अधिक आक्रामक तरीके से काम करेगी। राम्या कर्नाटक उप चुनाव में जीतकर सांसद बनीं थीं लेकिन साल 2014 के लोकसभा चुनाव में वो हार गई थीं। उन्हें विरोधियों ने कांग्रेस की बेबी और टेस्ट ट्यूब बेबी का नाम दिया था।

राम्या कर्नाटक से संसद पहुंचने वाली पहली अभिनेत्री हैं। कन्नड़ फिल्मों में कई बेहतरीन फिल्में देने वालीं राम्या को कन्नड़ सिनेमा में ‘गोल्डेल गर्ल’ के नाम से जाना जाता है। उन्होंने तमिल और तेलुगु की भी कुछ फिल्मों में काम किया है। नवंबर 1982 में जन्म लेने वालीं राम्या का असली नाम दिव्या स्पंदन है लेकिन उन्होंने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में राम्या के नाम से शोहरत पाई और मुकाम बनाया। उन्होंने साल 2003 में कन्नड़ फिल्म ‘अभी’ से पर्दे पर डेब्यू किया था।

राम्या ने नई जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए पार्टी दफ्तर में बैठना शुरू कर दिया है।

राम्या ने साल 2011 में बेंगलोर में यूथ कांग्रेस का हाथ थामा और विधानसभा चुनाव में खूब प्रचार किया। पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को हराते हुए सत्ता में वापसी की। राम्या ने जब मांड्या उपचुनाव में नामांकन दाखिल किया तो उनके साथ विपदा भी आई। उनके पालने वाले पिता आर टी नायायण की मौत हो गई। वो 77 साल के थे और मशहूर उद्योगपति थे। राम्या जब पांच साल की थीं तभी से आर टी नारायण ने उन्हें पाल-पोषकर बड़ा किया था।

राम्या को कन्नड़ सिनेमा में ‘गोल्डेल गर्ल’ के नाम से जाना जाता है।

34 साल की राम्या के जैविक पिता कौन हैं, उन्होंने कभी इस पर बात नहीं की और न ही वो उनके बारे में ज्यादा जानती हैं। जब उन्होंने 2013 के उप चुनाव में नामांकन दाखिल किया तो उन्होंने नॉमिनेशन पेपर में पिता के नाम का कॉलम खाली छोड़ दिया था। तब जेडीएस के नेता एम श्रीनिवास ने उनके पितृत्व पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि कांग्रेस ने ऐसे उम्मीदवार खड़े किए हैं जिसे अपने पिता का भी नाम नहीं मालूम। उन्होंने कहा था, “वह कांग्रेस की एक टेस्ट ट्यूब बेबी है।” हालांकि बाद में उन्होंने इस बयान के लिए माफी मांगी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 11, 2017 2:40 pm

  1. No Comments.
सबरंग