ताज़ा खबर
 

Solar Scame: बीजेपी ने सोनिया और राहुल पर लगाया चांडी को सरंक्षण देने का आरोप

सौर घोटाला मामले में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर तीखा प्रहार करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर मुख्यमंत्री ओमन चांडी का संरक्षण करने का आरोप लगाया...
Author नई दिल्ली | January 30, 2016 00:08 am
चांडी को मिला सोनिया का संरक्षण: BJP

सौर घोटाला मामले में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर तीखा प्रहार करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर मुख्यमंत्री ओमन चांडी का संरक्षण करने का आरोप लगाया और कहा कि इनके पास चांडी के खिलाफ कार्रवाई करने का नैतिक बल नहीं है क्योंकि वे खुद नेशनल हेराल्ड मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं।
भाजपा प्रवक्ता एमजे अकबर उन खबरों का हवाला दे रहे थे जिनमें यह बात सामने आई थी कि चांडी ने इस मामले में आरोपी सरिता एस नायर के पास दूत भेजा था ताकि उन्हें इस मामले में अपने खिलाफ नहीं बोलने के लिए मनाया जा सके। लिहाजा मुख्यमंत्री को अपने पद पर एक मिनट भी बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। अकबर ने संवाददाताओं से कहा कि सरिता का यह बयान कि उसने चांडी को रिश्वत दी, यह उनके भ्रष्टाचार को साबित करता है। उन्होंने मुख्यमंत्री पर भ्रष्ट साबित होने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम मुख्यमंत्री का संरक्षण करने के कांग्रेस हाई कमान के निर्णय से स्तब्ध हैं जबकि इस बारे में साक्ष्य मौजूद हैं। शायद इसका कारण यह है कि कांग्रेस हाई कमान खुद भी नेशनल हेराल्ड मामले में हजारों करोड़ रुपए के गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहा है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जब उनका हाई कमान अदालत में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहा हो, तब शायद उनके पास अपने मुख्यमंत्री से इसी आधार पर इस्तीफा देने के लिए कहने का नैतिक बल नहीं रह जाता है। अन्यथा उन्हें खुद इस्तीफा देना चाहिए था। राज्य में आसन्न चुनाव का जिक्र करते हुए अकबर ने कहा कि आने वाला साल केरल में न्याय का साल होगा क्योंकि लोग भ्रष्ट सरकार को हटा देंगे। उन्होंने कहा कि केरल में कांग्रेस सरकार बिखर रही है और इस संदर्भ में उन्होंने आरोपों को लेकर आरएसपी विधायक के इस्तीफे का जिक्र किया। चांडी के इस्तीफे की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री लोगों की आवाज को नहीं सुनते हैं, तब लोगों की बढ़ती आवाज और अधिक तेज हो जाएगी।

भाजपा महासचिव के मुरलीधर राव ने कांग्रेस को घोटालों का पर्याय बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस घोटालों की पर्याय बन गई है। कांग्रेस के घोटालों की लंबी सूची में केरल में सौर घोटाले के रूप में एक और घोटाला जुड़ गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.