December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

कोल्डप्ले के लीड सिंगर ने किया तिरंगे का अपमान और देखते रहे बीजेपी-शिवसेना नेता: NCP

सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर की जा रही है, जिसमें कोल्डप्ले के लीड सिंगर क्रिस मार्टिन अपने पॉकेट में तिरंगा लटकाए दिख रहे हैं।

ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया के दौरान परफॉर्म करते सिंगर क्रिस।

नेशनल कांग्रेस पार्टी (NCP) लीडर नवाब मलिक ने मुंबई में शनिवार को हुए ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया के दौरान भारतीय झंडे का अपमान होने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान अमेरिका के मशहूर रॉक बैंड कोल्डप्ले के लीड सिंगर ने तिरंगे का अपमान किया। पूर्व राज्य मंत्री मलिक ने महाराष्ट्र के भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर निशाना साधते हुए एक वीडियो भी शेयर की है। वीडियो में कोल्डप्ले के लीड सिंगर क्रिस मार्टिन कथित तौर पर तिरंगे का अनादर करते दिख रहे हैं। एनसीपी नेता ने जहां सिंगर क्रिस मार्टिन से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की वहीं भाजपा व शिवसेना नेताओं पर भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया, क्योंकि ये नेता भी कार्यक्रम के दौरान वहां मौजूद थे।

क्या है वीडियो में:

वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। वीडियो में लीड सिंगर क्रिस मार्टिन स्टेज पर परफॉर्म करते समय तिरंगे को अपनी ट्राउजर में लटकाए दिख रहे हैं। मलिक ने अपने ट्वीट में लिखा, “क्या क्रिस मार्टिन ध्वज का इस्तेमाल लुंगी की तरह कर रहे थे, ताकि लुंगी डांस कर सकें?” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “एक बार फिर ब्रिटिशों ने हमारे देश और देश के लोगों का अपमान किया। इस हरकत के लिए क्रिस मार्टिन और कोल्डप्ले की कड़ी निंदा की जानी चाहिए।” बता दें कि मुंबई में शनिवार को बांद्रा-कुर्ला कांप्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया का आयोजन किया गया। समारोह में कई प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय एवं भारतीय हस्तियों ने प्रस्तुति दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फेस्टिवल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया।

क्या है ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल:

ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया यहां के बांद्रा-कुर्ला कांप्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में आयोजित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले लोगों में कोल्डप्ले, जे-जेड, डेमी लोवाटो एवं द वैंप्स, अमिताभ बच्चन, शाहरूख खान, ए आर रहमान, रणवीर सिंह और कैटरीना कैफ शामिल थे। ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल शिक्षा, लैंगिक समानता, स्वच्छ जल, स्वच्छता जैसे कई क्षेत्रों में प्रभाव पैदा करने पर केंद्रित है। 2012 में इस फेस्टिवल की शुरूआत की गयी थी और ग्लोबल पोवर्टी प्रोजेक्ट के सहयोग से चलने वाले इस आंदोलन का उद्देश्य 2030 तक दुनिया से भीषण गरीबी को खत्म करना है। देखें वीडियो-

बाकी ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

मिलिए फिल्म ‘तुम बिन 2’ की स्टारकास्ट से

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 20, 2016 1:57 pm

सबरंग