ताज़ा खबर
 

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर भिड़ने से बची इंडिगो और स्पाइस जेट की फ्लाइट

आज सुबह ही गोवा में एयर इंडिया की एक फ्लाइट रनवे पर फिसल गई है।
एयरपोर्ट पर विमान बेहद करीब थे और पायलेट को इमरजेंसी ब्रेक लगाने पड़े। (Photo: ANI)

मंगलवार का दिन भारतीय विमान कंपनियों के लिए बुरा साबित होता दिख रहा है। गोवा में एयर इंडिया की एक फ्लाइट रनवे पर फिसल जाने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर दो विमान दुर्घटना ग्रस्त होने से बाल-बाल बचे। DGCA को मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर इंडिगो और स्पाइस जेट के विमान भिड़ने से बाल-बाल बच गए। दुर्घटना तब हुई जब लैंडिंग के बाद इंडिगो की फ्लाइट टैक्सीवे की ओर जा रही थी और तभी स्पाइस जेट का विमान टेकऑफ करने के लिए सामने से आ गया। हालांकि पायलेटों की सूझबूझ के चलते दुर्घटना होने से बच गई और कोई नुकसान की सूचना नहीं है। DGCA  ने लापरवाही की जांच के आदेश दे दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, इंडिगो की फ्लाइट लखनऊ से दिल्ली आई थी, जिसमें 176 यात्री सवार थे। वहीं उड़ान भरने जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट में भी कई यात्री सवार थे। गौरतलब है कि मंगलवार सुबह करीब 5 बजे जेट एयरवेट की एक विमान गोवा के दाबोलिम एयरपोर्ट के रनवे पर फिसल गया। प्लेन में 154 लोग और 7 क्रू मेंबर्स सवार थे, जिनमें से 15 को चोट आई है। जेट एयरवेज का कहना है कि हादसे के बाद सभी यात्रियों के निकाल लिया गया। इस घटना के बाद एयरपोर्ट को 12:30 तक बंद कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग