ताज़ा खबर
 

उजले रावण के पुतले को लेकर संघर्ष, युवा कांग्रेस का नेता गिरफ्तार

पुलिस ने यहां राक्षस राज रावण के एक उजले रंग के पुतले को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अकालियों के बीच हुये संघर्ष के सिलसिले में आज युवा कांग्रेस के पंजाब सचिव परविंदर सिंह लपरान को गिरफ्तार कर लिया।
Author लुधियाना | October 12, 2016 17:24 pm

पुलिस ने यहां राक्षस राज रावण के एक उजले रंग के पुतले को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अकालियों के बीच हुये संघर्ष के सिलसिले में आज युवा कांग्रेस के पंजाब सचिव परविंदर सिंह लपरान को गिरफ्तार कर लिया। इस संघर्ष में करीब 35 लोग घायल हुये थे । पुलिस, शहर कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष गुरप्रीत गोगी, लुधियाना के सांसद रणवीर सिंह बिट्टू के छोटे भाई गुरिकवाल सिंह हनी और कांग्रेस विधायक दल के उप नेता भारत भूषण आशु के छोटे भाई सहित कांग्रेस के अन्य आरोपी नेताओं को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। पुलिस उपायुक्त :डीसीपी: धरूमन निम्बले ने बताया कि सोमवार रात में संघर्ष के बाद, पुलिस ने इन नेताओं के खिलाफ 307  (हत्या का प्रयास), 365 (अपहरण), 506 (धमकी) और 295 (धार्मिक भावनाओं को भड़काने) सहित भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया है।


उजले रंग के रावण के पुतले दहन को लेकर शुरू हुआ विवाद कल रात उस समय बिगड़ गया जब शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस दोनों के समर्थकों के बीच चंडीगढ़ रोड पर वर्द्धमान चौक के निकट एक परिसर में संघर्ष हो गया। खबर के मुताबिक कांग्रेस ने पंजाब में हेरोइन की बिक्री के खिलाफ उजला पुतला बनाया था और दशहरा पर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की तस्वीरों के साथ इन्हें जलाया जाना था। पारंपरिक रूप से रावण का पुतला काले रंग के कागज से बनाया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग