ताज़ा खबर
 

सुषमा स्वराज का दावा-पूरी तरह सुरक्षित हैं केरल के पादरी, ISIS ने नहीं की हत्या

मंत्री ने साथ ही कहा कि उनकी हत्या की जो भी अफवाह फैलाई गई थी, उनमें कोई सच्चाई नहीं है। चर्च डेलिगेशन ने शनिवार को विदेश मंत्री से मुलाकात की थी।
Author नई दिल्ली | April 3, 2016 11:05 am
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज। (फाइल फोटो)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को चर्च डेलिगेशन को बताया कि यमन में आतंकी संगठन आईएस द्वारा अपहरण किए गए पादरी टॉम उझुनल्ली बिल्कुल सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी रिहाई के लिए पूरी कोशिश कर रही है। मंत्री ने साथ ही कहा कि उनकी हत्या की जो भी अफवाह फैलाई गई थी, उनमें कोई सच्चाई नहीं है। चर्च डेलिगेशन ने शनिवार को विदेश मंत्री से मुलाकात की थी।

Read Also: गुड फ्राइडे के दिन ISIS ने भारतीय पादरी को सूली पर चढ़ाया? 

पादरी उझुनल्ली को यमन में चार मार्च को अगवा कर लिया गया था। कुछ दिन पहले पादरी उझुनल्ली की हत्या की खबर मीडिया में आई थी। हालांकि, उन खबरों को विदेश मंत्री ने खारिज कर दिया। वाशिंगटन टाइम्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि चार मार्च को मदर टेरेसा मिशनरी ऑफ चैरिटी की ओर से चलाए जाने वाले एक नर्सिंग होम पर इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों ने थॉमस को अगवा कर लिया गया था। वियना में ईस्टर पर एक कार्यक्रम के दौरान कार्डिनल क्रिस्टोफ स्कानबान द्वारा कथित तौर पर थॉमस की हत्या की पुष्टि भी की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आतंकियों ने उन्हें भयंकर यातनाएं दीं और सूली पर चढ़ा दिया। केरल के रहने वाले उझुनल्ली यमन में जिस ओल्‍ड एज होम को चला रहे थे, उस पर आईएसआईएस आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें उन्‍होंने 16 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। इनमें चार भारतीय नन भी थीं। इसी हमले में पादरी को अगवा कर लिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.