ताज़ा खबर
 

कश्मीर में चीन का झंडा दिखा शी जिनपिंग से मदद मांग रहे कश्मीरी लोग, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

जम्मू कश्मीर में पहली बार चीन के झंडे देखे गए। ये झंडे कश्मीर घाटी में देखने को मिले हैं।
Author October 15, 2016 08:12 am
BRICS सम्मेलन के लिए गोवा में लगा पोस्टर। (AP Photo/Manish Swarup)

जम्मू कश्मीर में पहली बार चीन के झंडे देखे गए। ये झंडे कश्मीर घाटी में देखने को मिले हैं। इंडियन एक्सप्रेस को मिली जानकारी के मुताबिक, ये झंडे शुक्रवार (14 अक्टूबर) को जुम्मे की नजाज के बाद बारामुला के पुराने शहर वाले इलाके में दिखाए गए। कश्मीर घाटी में अब तक पाकिस्तान के झंडे तो बहुत बार देखने को मिले लेकिन चीन के झंडे अब तक के इतिहास में पहली बार देखे गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, नमाज खत्म होने के बाद कुछ लोगों ने नारे लगाने शुरू कर दिए। वे लोग चीन के झंडे दिखाते हुए कह रहे थे कि उन्हें चीन से मदद चाहिए। वहां लगभग पांच-छह झंडे देखने को मिले। जिन लोगों ने झंडे लहराए उन सभी ने अपना मुंह ढका हुआ था। विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया था। जिनको शांत करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया था।

गौरतलब है कि शुक्रवार (15 अक्टूबर) को चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग भारत आ रहे हैं। वह ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गोवा जाएंगे। वहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बातचीत करेंगे। शी जिनपिंग के इस कार्यक्रम को देखते हुए ही झंडे दिखाए गए हैं। गौरतलब है कि आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर घाटी में तनाव है। पुलिस और आम लोगों के बीच रोजना झड़पे होती रहती हैं। इसमें कई लोगों की जान चली गई और हजारों लोग जख्मी हो गए। जिसमें पुलिसवाले भी शामिल हैं।

वीडियो: Speed News

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग