December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

कोर्टरूम में चीफ जस्टिस ने दूर किया राम जेठमलानी का कंफ्यूजन

पिछले महीने चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने सीनियर एडवोकेट जेठमलानी से पूछा था कि वह रिटायर कब हो रहे हैं?

राम जेठमलानी

मशहूर वकील राम जेठमलानी की उम्र 90 साल हो चुकी है, लेकिन वह अभी भी वकालत के पेशे में सक्रिय हैं और केस लड़ते हैं। मंगलवार को चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने सीनियर एडवोकेट जेठमलानी का लंबे समय से चला आ रहा एक कंफ्यूजन दूर किया। दरअसल मंगलवार सुबह हुई एक सुनवाई खत्म होने के बाद जेठमलानी ने चीफ जस्टिस से कहा, “आपने एक बार मुझसे पूछा था कि मैं कब रिटायर होउंगा। मैं आपको बताना चाहता हूं माय लॉर्ड कि मैं अब 90 साल का हो चुका हूं और पहले ही रिटायर हो चुका हूं। अब मैं सिर्फ प्रो बोनो (नि: स्वार्थ) केस लेता हूं।”

जेठमलानी के इतना कहते ही चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने सीनियर वकील के कन्फयूजन को दूर करते हुए साफ कर दिया कि वह कभी नहीं चाहते कि जेठमलानी रिटायर हों। टीएस ठाकुर ने कहा, “जेठमलानी जी, मैने पूछा था कि आपके क्लाइंट कब रिटायर होंगे, ना कि आप। हम कभी नहीं चाहते कि आप रिटायर हों। हम चाहते हैं कि यूं हीं काम करते रहें।” बता दें कि पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट में जेठमलानी की उम्र को लेकर ही चीफ जस्टिस ने यह सवाल पूछ लिया था। जेठमलानी एडवोकेट एमएम कश्‍यप की पैरवी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में थे। इसी दौरान चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने पूछा, “आप रिटायर कब हो रहे हैं?”

हालांकि जेठमलानी ने भी बड़ी हाजिरजवाबी से तुरंत इसका जवाब दिया था। जेठमलानी ने बिना एक भी पल गंवाए तुरंत जवाब दिया, ”माय लॉर्ड, क्‍यों जानना चाहते हैं कि मैं कब मरूंगा?” उनके इस जवाब के बाद आगे इस पर कोई बहस नहीं हुई। बता दें कि राम जेठमलानी के पास आज भी कई बड़े और विवादित केस हैं।

बाकी ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

वीडियो: नोट बदलने के लिए शादी के जोड़े में ही बैंक पहुंची दुल्‍हन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 9:24 am

सबरंग