ताज़ा खबर
 

छत्‍तीसगढ़: पुलिस एनकाउंटर में मार गिराए गए 7 नक्‍सली, हथियार और गोला-बारूद बरामद

एंटी नक्‍सल ऑपरेशंस के डीजीपी ने कहां कि इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।
एंटी नक्‍सल ऑपरेशंस के डीजीपी डीएम अवस्‍थी। (Source: ANI)

छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच एनकाउंटर की खबर है। एंटी नक्‍सल ऑपरेशंस के डीजीपी ने एएनआई को बताया कि एनकाउंटर में कई नक्‍सली मारे गए हैं। उन्‍होंने कहा, ”7 लाशें, कई हथियार और अन्‍य सामग्री बरामद की गई है।” इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। दूसरी तरफ, मंगलवार को ही जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी के केरी सेक्‍टर में बीएसएफ ने घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम किया है। सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया है। उनके पास से 1 एके-47 रायफल और अन्‍य हथियार बरामद किए गए हैं।

बारूरी सुरंग की चपेट में घायल हुआ सीआपीएफ जवान:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग की चपेट में आकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का जवान आज घायल हो गया। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पडाईगुड़ा गांव के करीब प्रेशर बम की चपेट में आकर सीआरपीएफ के 212 वीं बटालियन का जवान घनश्याम घायल हो गया।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किस्टाराम थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ का दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब पडाईगुड़ा गांव के जंगल में पहुंचा तब जवान घनश्याम का पैर बारूदी सुरंग के ऊपर चला गया। इसके बाद बम में विस्फोट गया। इसके कारण घनश्याम के पैर में गंभीर चोटें आई हैं। अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद दल के अन्य जवानों ने उसे घटनास्थल से बाहर निकाला और हेलीकाप्टर से तेलंगाना के भ्रदाचलम के लिए रवाना किया गया। घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए हैदराबाद भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस दल को नक्सलियों की खोज में रवाना किया गया है।

पाकिस्‍तान: चारसाडा कोर्ट के पास तीन धमाके; 4 की मौत, कई घायल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग