December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

जाकिर नाईक एनजीओ मामला: केंद्र ने आईएएस अधिकारी का निलंबन वापस लिया

द्विवेदी और उनके तीन अधिकारियों को नाइक के एनजीओ का लाइसेंस कथित तौर पर नवीनीकरण करने के लिए एक सितम्बर को निलंबित किया गया था

Author नई दिल्ली | October 19, 2016 20:45 pm
इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक। (फाइल फोटो)

विवादास्पद इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाईक के गैर सरकारी संगठन का लाइसेंस नवीनीकरण करने के लिए निलंबित किए गए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी जी. के. द्विवेदी को सरकार ने आज करीब 50 दिन बाद पुनर्बहाल कर दिया। उनकी अध्यक्षता में गृह मंत्रालय के एक संभाग ने लाइसेंस का नवीनीकरण किया था। एक सरकारी आदेश में कहा गया कि सक्षम प्राधिकार ने द्विवेदी की सेवाओं को कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग में ‘‘आवश्यक प्रतीक्षा’’ में रखने को मंजूरी दे दी है। वह भारतीय प्रशासनिक सेवा :आईएएस: के 1993 बैच के आंध्रप्रदेश कैडर के अधिकारी हैं जो गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव थे।

द्विवेदी और उनके तीन कनीय अधिकारियों को एक सितम्बर को नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन का लाइसेंस कथित तौर पर नवीनीकरण करने के लिए एक सितम्बर को निलंबित किया गया था।मामले में गृह मंत्रालय ने विभागीय जांच भी शुरू कराई थी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निलंबित लोगों में दो उप सचिव और एक सेक्शन अधिकारी भी हैंआईएएस अधिकारियों के संगठन और गृह मंत्रालय में काम करने वाले वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी ‘‘ईमानदारी और कड़ी मेहनत’’ का हवाला दिया था और सरकार से निलंबन वापस लेने की मांग की थी जिसके बाद सरकार ने आज यह कदम उठाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 8:45 pm

सबरंग