ताज़ा खबर
 

सचिवालय छापेमारी: जब्‍त फाइलों को वापस लौटाने के फैसले के खिलाफ दिल्‍ली हाईकोर्ट गई CBI

सीबीआई की अपील के बाद हाईकोर्ट ने दिल्‍ली सरकार और आईएएस राजेन्‍द्र कुमार को नोटिस जारी किया है।
Author नई दिल्‍ली | January 21, 2016 17:08 pm
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ)

सीबीआई ने आईएएस अधिकारी राजेंद्र कुमार के कार्यालय पर छापेमारी के दौरान जब्त किए गए दस्तावेजों को वापस करने के फैसले के खिलाफ अपील की है। सीबीआई ने निचली अदालत के आदेश को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। सीबीआई की अपील के बाद हाईकोर्ट ने दिल्‍ली सरकार और आईएएस राजेन्‍द्र कुमार को नोटिस जारी किया है।

इससे पहले दिल्‍ली की एक विशेष अदालत ने बुधवार को सीबीआई को आदेश दिया कि वह दिल्‍ली सचिवालय पर मारे गए छापे के दौरान जब्‍त किए गए कुछ कागजात वापस लौटाए। बीते साल 15 दिसंबर को सीबीआई ने सीएम अरविंद केजरीवाल के मुख्‍य सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर में छापा मारा था। इसके खिलाफ दिल्‍ली सरकार ने कोर्ट में अपील करके मांग की थी कि छापे के दौरान जब्‍त किए गए कुछ कागजात लौटाए जाएं।

Read Alsoदिल्‍ली सचिवालय पर छापा: कोर्ट का आदेश-जब्‍त किए गए कागजात केजरीवाल सरकार को लौटाए सीबीआई

अपनी याचिका में दिल्‍ली सरकार ने उन अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी जिन्‍होंने कथित तौर पर ‘बुरी नीयत’ के साथ छापा मारकर दस्‍तावेज बरामद किए जिससे दिल्‍ली सरकार के कामकाज पर बुरा प्रभाव पड़ा। निचली अदालत के आदेश के बाद दिल्‍ली सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से माफी मांगने को कहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. D
    Dinesh Singh
    Jan 21, 2016 at 1:35 pm
    गोबर ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन से और क्या उम्मीद करे कोई. झूटो का जमावड़ा है सी बी आई आज तक कोई केस जीती भी है हमेशा गलत काम करती है अपने आकाओ के इशारे पे. इसको तो भांग ही कर देना चाहिए.
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग