ताज़ा खबर
 

विजय माल्या के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, बताया साजिश रचकर 900 करोड़ रु का गबन करने वाला

विजय माल्या के खिलाफ सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) ने चार्जशीट दाखिल कर दी है।
शराब कारोबारी विजय माल्या (रॉयटर्स फाइल फोटो)

विजय माल्या के खिलाफ सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। सीबीआई ने 1000 पन्नों की चार्जशीट तैयार की है। उसे मुंबई के कोर्ट में मंगलवार (24 जनवरी) को पेश किया गया। सीबीआई माल्या से जुड़े मामलों की जांच कर रही थी। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, माल्या को 900 करोड़ के लोन डिफाल्टर का आरोपी बताया गया है। दरअसल, विजय माल्या को IDBI समेत कई बैंकों ने कर्ज दिया था। IDBI ने कर्ज देने के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा बनाई गए नियमों को ताक पर रखा था।।

IDBI ने एक ही दिन में एक बड़ा अमाउंट माल्या को दे दिया था। उसमें से 250 करोड़ रुपए तो सिर्फ एयरक्राफ्ट के कुछ पार्ट्स खरीदने के लिए दिए गए थे। उन पैसों को देश के बाहर भेजा गया था। इस मामले में IDBI बैंक के पूर्व चेयरमैन के अलावा आठ और लोगों का नाम शामिल किया गया है।

माल्या पर साजिश और धोखाधड़ी का आरोपी बताया गया है। कई मामलों में पुलिस उनकी तलाश कर रही है। लेकिन वह भारत से बाहर जाने में कामयाब हो गए।

इस वक्त की बाकी ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग