June 25, 2017

ताज़ा खबर
 

50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों आर्मी कर्नल गिरफ्तार, सेना को उपकरण सप्लाई करने के लिए मांगी थी रिश्वत

आरोपी कर्नल को बीते रविवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया था। सूत्रों के अनुसार एजेंसी रिश्वत मामले में कर्नल से पूछताछ करेगी और रिपोर्ट जल्द ही आर्मी हेडक्वार्टर भेजी दी जाएगी।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में रविवार (18 जून, 2017) को एक आर्मी कर्नल को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कर्नल पर पुणे की एक निजी कंपनी से कथित तौर पर 50 हजार रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है। साथ ही सीबीआई ने मामले में अन्य तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है। सीबीआई सूत्रों ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि कर्नल शैबाल कुमार सेना की पूर्वी कमान योजना और अभियांत्रिकी शाखास में तैनात थे। कुमार के साथ अन्य तीन आरोपी शरत नाथ, विजय नायडू और अमित रॉय को गिरफ्तार किया है। वहीं कर्नल शैबाल पर आरोप है कि उन्होंने सेना को उपकरणों की सल्पाई के मामले में इस कंपनी से 1.8 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

सीबीआई प्रवक्ता आरके गौर ने कहा कि भष्टाचार एक्ट और आपराधिक मामले के तहत आरोपी कर्नल खिलाफ केस दर्ज किया गया है। कर्नल ने कथित तौर पर कंपनी से रिश्वत की मांग की थी। प्रवक्ता ने आगे कहा कि आरोपी कर्नल कुमार ने फरवरी, 2017 में ये रिश्वत ली थी। तब उन्होंने रिश्वत की दूसरी किश्त ली थी। उन्होंने कहा कि निजी कंपनी के डायरेक्टर रिश्वत देने के लिए पुणे आए थे। इस दौरान जब कर्नल रिश्वत ले रहे थे तब हमने उन्हें रंगों गिरफ्तार कर लिया।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि इसके बाद तलाशी अभियान के तहत सीबीआई ने पुणे में चार और कोलकाता में दो जगह छापेमारी की। आरोपी कर्नल को बीते रविवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया था। सूत्रों के अनुसार एजेंसी रिश्वत मामले में कर्नल से पूछताछ करेगी और रिपोर्ट जल्द ही आर्मी हेडक्वार्टर भेजी दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 19, 2017 11:12 am

  1. No Comments.
सबरंग