ताज़ा खबर
 

मुंबई: नौसेना के हेलीकॉप्टर ने डूबते कार्गो जहाज से 20 लोगों को बचाया

नौसेना ने निकटवर्ती पालघर जिले में वसई तट के पास एक ओर झुक गए एक व्यावसायिक पोत की मदद के लिए आज एक हेलीकॉप्टर तैनात किया। पोत में 20 लोग सवार हैं...
Author June 22, 2015 12:15 pm
मुंबई बंदरगाह से 20 समुद्री मील दूर और वसई तट से 25 समुद्री मील दूर जिंदल कामाक्षी में एक पोत संकट में है। (प्रतीकात्मक चित्र)

महाराष्ट्र के पालघर जिले में वसई तट के निकट एक संकटग्रस्त व्यावसायिक पोत से 20 लोगों को आज नौसेना के हेलीकॉप्टर की मदद से बचा लिया गया।

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘19 लोगों को हेलीकॉप्टर की मदद से आईएनएस शिकरा लाया गया जबकि नौसेना के दूसरे हेलीकॉप्टर से एक व्यक्ति को पोत से बाहर निकला गया।’’

उन्होंने कहा कि नौसेना को सुबह सात बजे पोत पर सवार लोगों को तत्काल निकालने के लिए आग्रह मिला था।

रक्षा प्रवक्ता के अनुसार भारतीय नौसेना को करीब आधी रात को सूचना मिली कि मुंबई बंदरगाह से 40 समुद्री मील दूर और वसई तट से 25 समुद्री मील दूर जिंदल कामाक्षी में एक पोत संकट में है और वह एक ओर बहुत अधिक झुक गया है।

उन्होंने कहा कि संदेश में बताया गया था कि पोत एक ओर काफी झुक गया है और इसमें 20 लोग सवार हैं। पोत के झुकने के कारण की पुष्टि नहीं हो सकी है।

अधिकारी ने कहा कि भारतीय नौसेना ने तत्काल मदद के लिए एक हेलीकॉप्टर भेजा और मदद मुहैया कराने के लिए एक पोत भी तैनात किया गया।

उन्होंने बताया कि पोत में संतुलन बनाए रखने के लिए एक ओर वजन बढा दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.