ताज़ा खबर
 

कैबिनेट विस्तार: ‘कृष्णा राज’ महिला एवं दलित अधिकारों की बुलंद आवाज, उप्र के पासी मतदाताओं पर नजर

49 वर्षीय कृष्णा राज रुहेलखण्ड स्थित शाहजहांपुर (सुरक्षित) सीट से भाजपा की सांसद हैं।
Author नई दिल्ली/लखनऊ | July 5, 2016 15:53 pm
कृष्णा राज को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाते राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी।

महिला एवं दलित अधिकारों की आवाज बुलंद करने वाली उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर से सांसद कृष्णा राज को केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में शामिल किए जाने का मकसद जहां एक ओर मोदी सरकार में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाना है, वहीं उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में अनुसूचित जाति के मतदाताओं को लुभाना भी है। पासी मतदाताओं में खासा प्रभाव रखने वाली 49 वर्षीय कृष्णा रुहेलखण्ड स्थित शाहजहांपुर (सुरक्षित) सीट से भाजपा की सांसद हैं। उन्हें केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में शामिल किये जाने से भाजपा को पासी समाज में पैठ बनाने में मदद मिलने की सम्भावना है।

कृष्णा वर्ष 1996 और 2007 में विधायक भी रह चुकी हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने छात्रवृत्ति और बाढ़ के मुद्दों को जोरशोर से उठाया और सांसद चुनी गयीं।
अवध विश्वविद्यालय से परास्नातक कृष्णा एक समर्पित सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ-साथ कृषि के क्षेत्र में भी महारत रखती हैं। पहली बार सांसद चुने जाने के बाद वह काफी सक्रिय रही हैं। वह संसद की ऊर्जा सम्बन्धी स्थायी समिति तथा ग्राम्य विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल एवं साफसफाई मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति की सक्रिय सदस्य भी हैं।

Read Also:

मोदी सरकार में 19 नए चेहरे शामिल, जावड़ेकर का क़द बढ़ाकर कैबिनेट मंत्री बनाया गया 

Cabinet Reshuffle: मंत्रिमंडल विस्‍तार के बाद मोदी सरकार के पांच मंत्रियों ने दिए इस्‍तीफे 

अनुप्रिया पटेल: BJP ने खेला UP के लिए दांव, पर अपनी ही पार्टी से निष्‍कासित हैं मोदी की नई मंत्री, मां से है जबरदस्‍त झगड़ा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग