ताज़ा खबर
 

कैबिनेट विस्तार: दिल्ली में दरकिनार कर दिए गए विजय गोयल की शानदार वापसी

राज्यसभा के विजय गोयल के बायोडेटा के मुताबिक उन्होंने लॉटरी पर प्रतिबंध लगाने के लिए देशव्यापी मुहिम चलाई थी। साथ ही, सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान के खिलाफ भी उन्होंने आंदोलन छेड़ा था।
Author नई दिल्ली | July 5, 2016 14:07 pm
युवा एवं खेल मामलों के पूर्व मंत्री विजय गोयल। (फाइल फोटो)

केन्द्रीय मंत्रिपरिषद में विजय गोयल का शामिल होना एक तरह से उनकी वापसी है क्योंकि दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद संजोए गोयल को राजस्थान से राज्यसभा में आना पड़ा। तीन बार लोकसभा सदस्य रहे गोयल पिछले दो विधानसभा चुनावों में दरकिनार किए जाने से पहले राष्ट्रीय राजधानी के कद्दावर नेता थे। वे अटल बिहारी वाजपेयी की पहली राजग सरकार में प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री थे।

Read Also: मोदी सरकार में 19 नए चेहरे शामिल, जावड़ेकर का क़द बढ़ाकर कैबिनेट मंत्री बनाया गया 

मीडिया में पैठ रखने वाले गोयल की पहचान एक कुशल नेता के बतौर होती है। पार्टी के एक हिस्से का मानना है कि उनका इस्तेमाल आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की काट के लिए किया जाएगा। आप और केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लगातार हमले कर रहे हैं और इन हमलों के मुकाबले के लिए अकसर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को उतरना पड़ता है क्योंकि पार्टी का राज्य नेतृत्व इस मामले में ज्यादातर निष्प्रभावी दिखता है।

Read Alos: Cabinet Reshuffle: मंत्रिमंडल विस्‍तार के बाद मोदी सरकार के पांच मंत्रियों ने दिए इस्‍तीफे 

राज्यमंत्री के रूप में 62 वर्षीय गोयल पहले भी युवा मामले और खेल तथा संसदीय मामलों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उन्होंने पहली बार 2014 में राजस्थान से राज्यसभा में प्रवेश किया। राज्यसभा के उनके बायोडेटा के मुताबिक उन्होंने लॉटरी पर प्रतिबंध लगाने के लिए देशव्यापी मुहिम चलाई थी। साथ ही, सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान के खिलाफ भी उन्होंने आंदोलन छेड़ा था।

Read Alos: अनुप्रिया पटेल: BJP ने खेला UP के लिए दांव, पर अपनी ही पार्टी से निष्‍कासित हैं मोदी की नई मंत्री, मां से है जबरदस्‍त झगड़ा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.